दिल्ली – 4 सीटों पर बीजेपी ने घोषित किये अपने सूरमा, गौतम गंभीर पर बड़ा दांव लगाने की तैयारी

बीजेपी ने दिल्ली के लिये जो पहली सूची जारी की है, उसमें सात में से चार उम्मीदवारों के नाम है, आपको बता दें कि बीजेपी ने पिछली बार सात में से सात सीटें जीती थी।

New Delhi, Apr 22 : दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर तरह-तरह की बातें होती रही, हालांकि दोनों पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, माना जा रहा है कि अब सब अकेले ही चुनावी मैदान में उतरेंगे, वहीं बीजेपी भी इस संभावित गठबंधन की वजह से उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं कर रही है, अब बीजेपी ने सात में से चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

Advertisement

मौजूदा सांसदों पर भरोसा
बीजेपी ने दिल्ली के लिये जो पहली सूची जारी की है, उसमें सात में से चार उम्मीदवारों के नाम है, आपको बता दें कि बीजेपी ने पिछली बार सात में से सात सीटें जीती थी, लेकिन इस बार कहा जा रहा था कि या तो बीजेपी उम्मीदवारों की सीट बदल देगी, या उनके टिकट काटे जाएंगे, लेकिन पहली सूची में तो ऐसा कुछ भी नहीं हुआ, चार सांसदों के उम्मीदवारी की घोषणा कर दी गई है।

Advertisement

किसको कहां से टिकट
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली – मनोज तिवारी
वेस्ट दिल्ली – परवेश वर्मा
दक्षिणी दिल्ली – रमेश विधूड़ी
चांदनी चौक – डॉ. हर्षवर्धन

Advertisement

नई दिल्ली से गौतम गंभीर को मिल सकता है मौका
फिलहाल नईदिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी की मीनाक्षी लेखी सांसद हैं, कहा जा रहा है कि बीजेपी इस सीट से उम्मीदवार बदल सकती है, हाल ही में बीजेपी की सदस्यता लेने वाले गौतम गंभीर पर दांव लगाया जा सकता है, हालांकि अभी तक उनकी उम्मीदवारी का ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन गौती इस इलाके में पिछले कुछ महीने से मेहनत कर रहे हैं, उसके बाद बीजेपी की सदस्यता लेने के बाद इस बात ने जोर पकड़ लिया, कि गंभीर इस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

12 मई को मतदान
आपको बता दें कि दिल्ली में सातों सीटों पर 12 मई को मतदान होना है, नतीजे 23 मई को घोषित किये जाएंगे, उससे पहले तीनों पार्टियां अपना पूरा दम-खम चुनाव में लगा रही है, केजरीवाल, मनोज तिवारी और शीला दीक्षित लगातार जनसंपर्क और चुनावी सभाएं कर रहे हैं।