आप-कांग्रेस गठबंधन की संभावना खत्म, 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, शीला दीक्षित लड़ेंगी चुनाव

शीला दीक्षित 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रही हैं, फिलहाल दिल्ली में कांग्रेस को फिर से जिंदा करने की जिम्मेदारी पार्टी ने उनके अनुभवी कंधे पर दी है।

New Delhi, Apr 22 : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की सात लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 6 पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, इसके साथ ही आप के साथ गठबंधन की संभावना भी खत्म हो गई, दिल्ली में कांग्रेस ने एक बार फिर से पुराने चेहरों पर भरोसा जताया है, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित को चुनावी मैदान में उतारा गया है, यानी इस सीट पर अध्यक्ष बनाम अध्यक्ष का चुनाव होगा।

Advertisement

नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित
आपको बता दें कि शीला दीक्षित 15 साल दिल्ली की मुख्यमंत्री रही हैं, फिलहाल दिल्ली में कांग्रेस को फिर से जिंदा करने की जिम्मेदारी पार्टी ने उनके अनुभवी कंधे पर दी है, शीला दीक्षित को हाल ही में प्रदेश कांग्रेस की कमान मिली है, अब उन्हें मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव में उतारा जा रहा है, ताकि कांग्रेस के वोटरों में मैसेज जाए, कि लड़ाई कांग्रेस और बीजेपी के बीच है, आम आदमी पार्टी लड़ाई में नहीं है।

Advertisement

किसको कहां से टिकट
चांदनी चौक- जेपी अग्रवाल
नॉर्थ ईस्ट दिल्ली- शीला दीक्षित
ईस्ट दिल्ली – अरविंदर सिंह लवली
नॉर्थ वेस्ट दिल्ली – राजेश लिलोथिया
वेस्ट दिल्ली- महाबल मिश्रा

Advertisement

गठबंधन की संभावना खत्म
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार आप और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात चल रही थी, अरविंद केजरीवाल बार-बार कांग्रेस से गठबंधन के लिये गुहार लगा रहे थे, हालांकि बार-बार वो कहते थे कि कांग्रेस ने लगभग मना कर दिया है, वो मोदी को रोकने के लिये कांग्रेस से गठबंधन करना चाहते हैं, हालांकि बीते सप्ताह ही राहुल गांधी ने ट्वीट कर केजरीवाल पर पलटी मारने का आरोप लगाया था।

बीजेपी ने किया चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान
मालूम हो कि बीते दिन ही बीजेपी ने भी दिल्ली के लिये अपने चार उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है, जिसमें चांदनी चौक से मौजूदा सांसद केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, नॉर्थ ईस्ट से मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा और दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी को टिकट दिया गया है, ये चारों मौजूदा सांसद हैं, अब बचे तीन सीटों के लिये उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द होगा, कहा जा रहा है कि इन तीनों सांसदों का टिकट काटा जाएगा, और नये प्रत्याशियों को मौका दिया जाएगा।