गौतम गंभीर ने शुरु की सियासी पारी, रातों-रात बीजेपी ने बदल दी सीट, मीनाक्षी लेखी को भी टिकट

दिल्ली – पांच मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है, पूर्वी दिल्ली से महेश गिरि का टिकट काटकर गौतम गंभीर का उम्मीदवार बनाया गया है।

New Delhi, Apr 23 : बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिये उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है, पार्टी ने इस सूची में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से और नईदिल्ली सीट से मौजूदा सांसद मीनाक्षी लेखी को एक बार फिर मैदान में उतारा है। पूर्वी दिल्ली सीट पर गौती का मुकाबला कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली और आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना से होगा।

Advertisement

6 उम्मीदवार घोषित
दिल्ली में बीजेपी ने अब तक 6 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है, जिसमें पांच मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है, पूर्वी दिल्ली से महेश गिरि का टिकट काटकर गौतम गंभीर का उम्मीदवार बनाया गया है, अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है, ये सीट आरक्षित है, फिलहाल यहां से बीजेपी के उदित राज सांसद हैं, कहा जा रहा है कि जल्द ही यहां से भी उम्मीदवार के नाम का ऐलान होगा।

Advertisement

बीते महीने बीजेपी ज्वाइन
आपको बता दें कि बीते महीने 22 मार्च को गौतम गंभीर ने बीजेपी की सदस्यता ली थी, पहले दावा किया जा रहा था कि वो नईदिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे और मीनाक्षी लेखी को राज्यसभा भेजा जाएगा, लेकिन पार्टी ने दिल्ली में आप-कांग्रेस गठबंधन ना होने के बाद फैसला लिया, कि मीनाक्षी लेखी नईदिल्ली सीट से ही चुनाव लड़ेंगे और गौती को पूर्वी दिल्ली सीट से मैदान में उतारा जाएगा।

Advertisement

12 मई को चुनाव
इससे पहले रविवार देर शाम बीजेपी ने दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों के नाम की घोषणा की थी, जिसमें नॉर्थ ईस्ट से मनोज तिवारी, चांदनी चौक से केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, दक्षिणी दिल्ली से रमेश विधूड़ी और पश्चिमी दिल्ली से परवेश वर्मा के नाम की घोषणा की गई थी, आपको बता दें कि दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है।

आप-कांग्रेस में गठबंधन नहीं
पिछले कुछ समय से दिल्ली में इसा बात की खूब चर्चा हो रही थी कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन होगा, हालांकि दोनों पार्टियां अपने अड़ियल रुख पर कायम रहे, जिसकी वजह से गठबंधन नहीं सका, आप और कांग्रेस ने भी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है, खुद शीला दीक्षित नॉर्थ ईस्ट सीट से चुनाव लड़ रही हैं।