गिरिराज सिंह के प्रचार के लिये अमित शाह पहुंच रहे हैं बेगूसराय, कन्हैया कुमार ने पूछे 5 सवाल

इस बार बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है, बीजेपी के गिरिराज सिंह का टक्कर कन्हैया और तनवीर से बताया जा रहा है।

New Delhi, Apr 24 : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिये बेगूसराय जा रहे हैं, आपको बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में बेगूसराय सीट की कुछ ज्यादा ही चर्चा हो रही है, क्योंकि जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार सीपीआई के टिकट पर यहां से चुनावी मैदान में हैं, तो बीजेपी के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह भी ताल ठोंक रहे हैं, इसके अलावा राजद ने तनवीर हसन को उम्मीदवार बनाया है, जिन्होने पिछले चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार को कड़ी टक्कर दी थी।

Advertisement

अमित शाह की रैली
आपको बता दें कि गिरिराज सिंह नवादा से मौजूदा सांसद हैं, लेकिन इस बार उनकी सीट बदली गई है, हालांकि बेगूसराय से टिकट मिलने के बाद वो नाराज हो गये थे और मीडिया में खुलकर बयानबाजी की थी, जिसके बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें समझा-बुझाकर चुनाव लड़ने के लिये तैयार किया था, तब शाह ने उन्हें आश्वासन दिया था, कि वो उनके चुनाव प्रचार के लिये आएंगे, और वो 2014 से ज्यादा वोटों से जीत हासिल करेंगे।

Advertisement

त्रिकोणीय मुकाबला
मालूम हो कि इस बार बेगूसराय में त्रिकोणीय मुकाबला माना जा रहा है, बीजेपी के गिरिराज सिंह का टक्कर कन्हैया और तनवीर से बताया जा रहा है, हालांकि सभी उम्मीदवार अपने-अपने जीत का दावा कर रहे हैं, राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक अगर महागठबंधन में सीपीआई को जगह दी गई होती, और कन्हैया महागठबंधन के उम्मीदवार होते, तो शायद गिरिराज सिंह की राह ज्यादा मुश्किल होती, लेकिन तेजस्वी ने यहां से अपने मजबूत उम्मीदवार तनवीर हसन को उतारा है।

Advertisement

अमित शाह से पांच सवाल
कन्हैया ने अमित शाह के बेगूसराय पहुंचने से पहले ही उनसे पांच सवाल पूछ लिये हैं, आइये आपको बताते हैं कि कन्हैया ने क्या सवाल उठाये हैं।
1. जब देश में बेरोजगारी ने पिछले 45 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया, उद्योग-धंधों में भारी मंदी दिख रही है, तो आपके बेटे की कंपनी का कंपनी का टर्नओवर मोदी जी के कार्यकाल में (एक साल के भीतर) 50 हजार से 80 करोड़ रुपये कैसे हो गया, जय शाह ने कौन सी तरकीब अपनाई, जिससे उनकी आय 16 हजार गुना बढ गई।
2. अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक जिसके आप निर्देशक थे, नोटबंदी के दौरान सिर्फ 5 दिनों में इसमें 745 करोड़ रुपये कैसे जमा हो गये।
3.नोटबंदी के बाद देश के कई हिस्सों में भारतीय जनता पार्टी के 600 से ज्यादा आलीशान ऑफिस कैसे बनें।
4.क्या आपकी पार्टी मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे का अपमान करने वाली साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का बचाव करने के लिये देश की जनता से माफी मांगेगी।
5.क्या आपकी पार्टी जस्टिस लोया की संदेहास्पद मौत की निष्पक्ष जांच कराने के पक्ष में है, उम्मीद है कि बीजेपी अध्यक्ष बेगूसराय की जनता को सिर्फ जुमले गिराकर निराश नहीं करेंगे, और इन सवालों के जवाब जरुर देंगे।

Advertisement