दिल्‍ली के सबसे अमीर उम्‍मीदवार हैं गौतम गंभीर, हलफनामे में बताया कितनी है संपत्ति

आगे जानिए कितनी है गौतम गंभीर की संपत्ति । लोकसभा चुनाव में ईस्‍ट दिल्‍ली से चुनाव मैदान में उतरे गौतम गंभीर ने अपने हलफनामे में क्‍या जानकारी दी है, आगे पढ़ें ।

New Delhi, Apr 24 : भारतीय क्रिकेट टीमू के पूर्व सलामी बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान रह चुके गौतम गंभीर अब नई पारी के लिए तैयार हें । गंभीर को भारतीय जनता पार्टी की ओर से चुनाव मैदान में उतारा गया है । गंभी पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा क्षेत्र से राजनीति में अपना पहला मैच खेलने वाले हैं । गौतम ने मंगलवार को दिल्ली में अपनी संबंधित लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया । इस दौरान दिए हलफनामे में बीजेपी उम्मीदवार गंभीर ने अपनी चल और अचल संपत्ति की घोषणा भी की ।

Advertisement

144 करोड़ की चल-अचल संपत्ति
37 साल के हो चुके पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने चुनावी हलफनामे में कुल 116 करोड़ रुपये से अधिक की चल संपत्ति और 28 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की घोषणा की है । उन पर लगभग 34.20 करोड़ रुपये की देनदारी है । गंभीर ने पिछले वित्‍त वर्ष 2017-18 में दाखिल आयकर रिटर्न में लगभग 12.40 करोड़ रुपये की कुल आय दर्शाई है । वहीं उनकी पत्नी नताशा गंभीर ने भी इस अवधि के दौरान दायर आईटी रिटर्न में 6.15 लाख रुपये की आय घोषित की है ।

Advertisement

दिल्ली के सबसे धनी प्रत्‍याशी हैं गंभीर
हलफनामे से जाहिर है कि गौतम गंभीर दिल्ली में लोकसभा चुनाव के लिए 147 रुपये की कुल संपत्ति के साथ सभी उम्मीदवारों में सबसे अमीर हैं । वहीं गौतम गंभीर पर धोखाधड़ी का एक आपराधिक मामला भी अदालत में लंबित है । गौतम गंभीर दिल्‍ली से ही हैं, इनकी स्‍कूली शिक्षा स्कूली शिक्षा मॉडर्न स्कूल, बाराखंभा रोड से हुई है और गंभीर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की है ।

Advertisement

शानदार क्रिकेट करियर
क्रिकेट की फील्‍ड पर सफल रहे गंभीर 58 टेस्ट मैच और 147 वन डे मैच खेल चुके हैं । गंभीर 2007 में टी-20 विश्व कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली भारतीय क्रिकेट टीम का भी हिस्‍सा रहे हैं । गौतम पिछले महीने ही बीजेपी में शामिल हुए । हालांकि इससे पहले वो लगातार राजनीति में आने की खबरों को नकारते रहे । लेकिन गंभी सोशल मीउिया पर खासे एक्टिव थे । खास तौर पर नेशनल कॉफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला से उनकी ट्वीट वॉर खूब सुर्खियों में रहीं ।