आखिरी रात अपूर्वा ने घर लौटते ही किया था रोहित से झगड़ा, वीडियो कॉल में देखा था सच, पूछे थे सवाल

आगे पढ़ें और जानें रोहित शेखर तिवारी के साथ उस रात क्‍या हुआ, क्‍यों पत्‍नी अपूर्वा ने आपा खो दिया, बला दबाकर हत्‍या कर दी । महज 11 महीने ही हुए थे इस शादी, फिर एक रात में क्‍या हो गया ।

New Delhi, Apr 25 : अगले महीने मई में अपूर्वा और रोहित शेखर की शादी को एक साल पूरे होने वाले थे । लेकिन समय का फेर देखिए, जिस औरत को ब्‍याहकर पत्‍नी बनाकर रोहित घर लाए थे, उसी ने मौका पाकर उनकी हत्‍या कर दी । लेकिन हत्‍या की वजह क्‍या थी, संपत्ति, आपसकी मनमुटाव या कुछ और । क्‍या अपूर्वा को उस दिन रोहित से जुड़ी कोई ऐसी बात पता चल गई थी जिसने उसके आपा खोने को मजबूर कर दिया । क्‍यों देर रात आए पति की चुपचाप अकेले में उसने हत्‍या कर दी ।

Advertisement

दिल्‍ली पुलिस के दावे
रोहित शेखर तिवारी हत्‍याकांड के पीछे पुलिस का कहना है कि अपूर्वा, पति रोहित शेखर के साथ शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं थी । इसलिए झगड़े के बाद उसने रोहित की हत्या कर दी । उसने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है ।  पुलिस के मुताबिक अपूर्वा ने अकेले ही उसका मुंह और गला दबाकर हत्या की । पुलिस सूत्र ये भी बता रहे हैं कि अपूर्वा ने शादी रोहित की हैसियत और रसूख देखकर की थी । लेकिन वो जो कुछ सोचकर आई थी , वो सब सपने चकनाचूर हो गए ।

Advertisement

बढ़ गई थी कलह
इंदौर की रहने वाली 34 साल की पेशे से वकील हैं । वो 11 महीने पहले ही एक मेट्रीमोनियल साइट के जरिये जुड़े और फिर शादी कर ली । अपूर्वा ने जो कुछ भी सोचा था वो पूरा नहीं हुआ, रोहित की आदतों से वो तंग आ गई थी । संपत्ति और पारिवारिक रिश्तों को लेकर भी झगड़े होने लगे । झगड़ा इतना ज्‍यादा बढ़ गया कि एक ही घर में रोहित और अपूर्वा अलग-अलग कमरे में रहने लगे । रोहित 10 अप्रैल को परिवार के लोगों के साथ काठगोदाम वोट डालने गये थे, वो 15 अप्रैल की रात ही वापस लौटे, तब अपूर्वा दिल्ली में ही थी ।

Advertisement

अपूर्वा ने की थी वीडियो कॉल
बताया जा रहा है कि रोहित रास्‍ते में अपनी एक महिला रिश्‍तेदार के साथ शराब पीने में व्‍यस्‍त था । ये महला रोहित के ही साथ दिल्‍ली वापस लौट रही थी । अपूर्वा ने रोहित को वीडियो कॉल भी किया था, जब उसने वीडियो में पति को उस महिला और शराब पीते हुए देखा तो वह नाराज हो गई । रोहित के घर लौटने पर उसने जमकर झगड़ा किया । खाना खाने के बाद रोहित घर की पहली मंजिल के अपने कमरे में चला गया । उसके बाद पहली मंजिल पर ड्राइवर,नौकर और अपूर्वा भी गई । अपूर्वा ने रोहित को करीब डेढ़ बजे मौत के घाट उतार दिया । हालांकि उसने पुलिस को भटकाने के लिए कहा कि वो उस समय पति के साथ निजी पलों में थी, गलती से मुंह दब गया होगा । बहरहाल अपूर्वा के इस झूठ पर पुलिस को भरोसा नहीं । 16 अप्रैल शाम 4 बजे यानी करीब 15 घंटे बाद रोहित को अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने उसे मृत बता दिया ।

रोहित की मां उज्ज्वला के आरोप
रोहित और अपूर्वा के बीच बिगड़े संबंधों की पोल उनकी मां उज्‍जवला ने भी खोली है । उन्‍होने कहा कि बहू अपूर्वा और उसका परिवार शुरू से ही संपत्ति हड़पना चाहता था । रोहित के साथ उसके अकसर झगड़े होते थे । मां उज्‍जवला ने रोहित के किसी भी महिला से संबंध होने की बातों को नकार दिया है । उल्‍टा उन्‍होने कहा कि अपूर्वा रोहित के बाद उन्‍हें और उनके बड़े बेटे सिद्धार्थ को भी मारना चाहती थी ।