बीजेपी में शामिल हुए दलेर मेहंदी, चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी

दलेर मेहंदी दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए।

New Delhi, Apr 26 : बीजेपी का कुनबा लगातार बढ रहा है, चर्चित सिंगर दलेर मेहंदी ने बीजेपी की सदस्यता ली है, शुक्रवार दोपहर भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में कुछ नेताओं ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई, दलेर मेहंदी को बीजेपी ज्वाइन कराने वाले उत्तर पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट के उम्मीदवार हंसराज हंस हैं, दलेर मेहंदी और हंसराज हंस दोनों गायक होने के साथ ही रिश्ते में समधी भी हैं।

Advertisement

बीजेपी में शामिल
दलेर मेहंदी दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए, माना जा रहा है कि दलेर मेहंदी को पंजाब की किसी सीट से चुनावी मैदान में भी उतारा जा सकता है, क्योंकि दिल्ली में तो 12 मई को चुनाव है, और यहां सभी उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी है, ऐसे में वो यहां प्रचार कर सकते हैं और पंजाब में चुनाव लड़ सकते हैं।

Advertisement

हंसराज हंस के समधी
आपको बता दें कि दलेर मेहंदी को बीजेपी में शामिल कराने के लिये उम्मीदवार हंसराज हंस खुद आये थे, दरअसल हंसराज हंस और दलेर मेहंदी रिश्ते में समधी हैं, हंसराज के बेटे नवराज हंस और दलेर मेहंदी की बेटी अवजीत कौर ने साल 2017 में शादी की थी, तब से दोनों के रिश्ते काफी अच्छे हो गये हैं।

Advertisement

बचपन से संगीत से लगाव
दलेर मेहंदी के परिवार में पिछले सात पीढियों से गाने का ट्रेंड चला रहा है, माता-पिता से मिली तालिम के बाद दलेर ने राग और सबद की शिक्षा ली थी, 11 साल की उम्र में उन्होने क्लासिकल संगीत की शिक्षा ली। दलेर मेहंदी का जन्म बिहार की राजधानी पटना में हुआ है।