पीएम मोदी आज दाखिल करेंगे पर्चा, पिछली बार इस दिग्गज नेता ने किया था विरोध, इस बार नामांकन पर रहेंगे मौजूद

साल 2013 में नीतीश कुमार ने मोदी विरोध करते हुए बीजेपी से नाता तोड़ लिया था, हालांकि बाद में फिर नाटकीय तरीके से एनडीए में उनकी वापसी हुई।

New Delhi, Apr 26 : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज वाराणसी से अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं, पीएम के नामांकन को यादगार बनाने के लिये बीजेपी नेताओं के साथ-साथ एनडीए घटक दलों के नेता भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे, आज वाराणसी में एनडीए के कई दिग्गजों का जमावड़ा लगेगा, पीएम मोदी के नामांकन की खास बात ये है कि पहली बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नामांकन के दौरान उपस्थित रहेंगे।

Advertisement

पिछली बार मोदी के खिलाफ प्रचार
आपको बता दें कि साल 2013 में नीतीश कुमार ने मोदी विरोध करते हुए बीजेपी से नाता तोड़ लिया था, हालांकि बाद में फिर नाटकीय तरीके से एनडीए में उनकी वापसी हुई, पिछले लोकसभा चुनाव में सुशासन बाबू ने मोदी के खिलाफ वाराणसी में चुनाव प्रचार भी किया था, लेकिन अब हालात बदल चुके हैं, आपको बता दें कि नीतीश इससे पहले मोदी के किसी भी चुनाव नामांकन में शामिल नहीं हुए हैं।

Advertisement

एनडीए के कई नेता रहेंगे मौजूद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नामांकन के खास मौके पर नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, पंजाब के पूर्व सीएम और अकाली दल सुप्रीमो प्रकाश सिंह बादल, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान और अपना दल के नेता भी मौजूद रहेंगे, दरअसल वाराणसी के जरिये बीजेपी पूरे देश को एक संदेश देना चाहती है, कि पूरा एनडीए एकजुट होकर लड़ रहा है।

Advertisement

बीजेपी के सीएम भी रहेंगे मौजूद
एनडीए के घटक दलों के प्रमुख नेताओं के अलावा बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम और बीजेपी के कई दिग्गज नेता भी इस खास मौके पर मौजूद रहेंगे, इससे पहले गुरुवार को मोदी ने रोड शो कर अपनी पूरी ताकत दिखाई, साथ ही शाम को गंगा आरती में शामिल होकर अपनी भक्ति भी जाहिर की।

पांच साल में तीन रोड शो
गुरुवार के रोड शो में बनारस की जनता मंत्रमुग्ध दिखी, आपको बता दें कि वाराणसी में पिछले 5 साल में पीएम मोदी ने तीन बार बड़ा रोड शो किया है, पहली बार साल 2014 में उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद, उसके बाद 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान और एक बार फिर से उन्होने अब रोड शो किया है।