2014 की तरह ही इस बार भी खास होंगे पीएम मोदी के प्रस्तावक, चौकीदार को भी किया जा सकता है शामिल

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पीएम मोदी के प्रस्तावकों की सूची में हर वर्ग को जगह देने की कोशिश की गई है।

New Delhi, Apr 26 : पीएम मोदी लगातार दूसरी बार वाराणसी सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं, शुक्रवार को पीएम अपना नामांकन दाखिल करेंगे, इस बार लोगों के मन में ये सवाल बार-बार उठ रहा है कि पीएम मोदी के नामांकन के दौरान कौन-कौन दिग्गज शामिल होंगे, और कौन-कौन शख्स पीएम के प्रस्तावक बनेंगे।

Advertisement

पूरी लिस्ट तैयार
माना जा रहा है कि नामांकन से पहले ही बीजेपी ने प्रस्तावकों की पूरी सूची तैयार कर ली है, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह खुद मोर्चा संभाले हुए हैं, अमित शाह को कुल सात नामों की सूची सौंपी गई थी, जिसमें से चार नामों पर अमित शाह ने मुहर लगा दी है।

Advertisement

हर वर्ग को प्रस्तावक में शामिल
बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पीएम के प्रस्तावकों की सूची में हर वर्ग को जगह देने की कोशिश की गई है, पिछले महीने पीएम ने कुंभ स्नान के बाद प्रयागराज में कुछ सफाईकर्मियों के पैर धोये थे, जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि किसी महिला सफाईकर्मी को प्रस्तावक बनाया जा सकता है, इसके साथ ही वाराणसी के डोमराजा के परिवार के किसी सदस्य को और एक चौकीदार को भी प्रस्तावक बनाया जा सकता है।

Advertisement

2014 में ये थे प्रस्तावक
मालूम हो कि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने नामांकन के दौरान बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय के पोते और हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज गिरधर मालवीय समेत 4 लोगों को प्रस्तावक बनाया था, गिरधर मालवीय के अलावा पद्मभूषण सम्मान से सम्मानिक चर्चित शास्त्रीय गायक पंडित छन्नूलाल मिश्र, वीरभद्र निषाद (नाविक) और अशोक (बुनकर) को प्रस्तावक बनाया था।

कौन होगा प्रस्तावक
अब देखना ये है कि इस बार पीएम मोदी इन्हीं में से कुछ लोगों को प्रस्तावक बनाते हैं, या फिर नये प्रस्तावकों के साथ नामांकन करते हैं, वैसे भी इस बार पद्मश्री सोमा घोष के प्रस्तावक बनने की भी चर्चा हो रही है, ठुमरी गायिका सोमा घोष खुद ही पीएम के नामांकन में प्रस्तावक बनने की इच्छा जाहिर कर चुकी हैं, सोमा गुरुवार को ही मुंबई से वाराणसी पहुंच चुकी हैं। सोमा महान शहनाई बादक बिस्मिल्लाह खान की मानद बेटी हैं।