साप्‍ताहिक राशिफल : 29 अप्रैल से 5 मई, सोच समझकर काम करने की है सलाह

जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात बहुत आनंददायक नहीं रहेगी। व्यापारियों को भागीदारों के साथ धैर्य से काम लेना पड़ेगा।

New Delhi, Apr 29 : मेष राशिफल – इस सप्ताह आप व्यावसायिक प्रगति के साथ-साथ रिश्तों का भी बहुत ध्यान रखने वाले हैं। शायद आपके रिश्ते भी कॅरियर से प्रभावित होंगे। सप्ताह की शुरुआत में कॅरियर या व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आपके दिमाग में कई योजनाएं आकार लेगी। आप इस सप्ताह कई लोगों से मिलेंगे, ये लोग व्यावसायिक उन्नति के लिए आगे आपकी मदद करेंगे। आपको अब तक किए गए कामों अच्छा फल मिलेगा। विद्यार्थी सप्ताह की शुरुआत के दो दिन अच्छा परफॉर्म करेंगे। सप्ताह के आखिरी में मानसिक एकाग्रता में कमी आएगी। इस सप्ताह विद्यार्थी सेमिनार या कार्यशाला आदि में भाग ले सकते हैं। सप्ताह के आखिरी में किसी किसी विद्वान के साथ चर्चा हो सकती है। इस सप्ताह रोमांस के मामले आपके दिन अच्छे रहने वाले हैं। सप्ताह के आखिरी में आप अपने अहं के कारण रिश्तों में नुकसान कर सकते हैं। यदि स्वास्थ्य की बात करें, सप्ताह की शुरुआत में आप बेहतर महसूस कर सकते हैं। आपको बेचैनी, मानसिक परेशानी और गर्मी से संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। व्यायाम और योग का रुटीन आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

वृषभ राशिफल
इस सप्ताह आप काफी ऊर्जावान रहने वाले हैं। जरूरत है कि आप अपनी इस ऊर्जा को सही दिशा में उपयोग करें। इसका असर आपके रिश्तों पर भी पड़ने वाला है। इस सप्ताह आप साझेदारी में काम करने या टीम में काम करने वाले लोगों के साथ अच्छी तरह से आगे बढ़ सकते हैं। हालांकि, कोई भी निर्णय लेते समय किसी वरिष्ठ से चर्चा जरूर करें। इस सप्ताह व्यवसाय में आप नए करार कर सकते हैं। धन के मामले में भी थोड़ी अनिश्चितता रहेगी। सप्ताह के आखिरी दो दिनों में खर्च ज्यादा बढ़ने वाला है। विद्यार्थी पढ़ाई में काफी गंभीर रहने वाले हैं। इस सप्ताह आप ज्ञान बढ़ाने के लिए कुछ नया सीख सकते हैं। इस सप्ताह किसी नए व्यक्ति से आपके रिश्ते बनेंगे। यदि आप पहले से किसी के साथ रिश्ते में हैं, तो आप शुरुआत से ही इन रिश्तों को एक नए मुकाम पर ले जा सकेंगे। यह सप्ताह स्वास्थ्य के मामले में चिंता का नहीं है। आपकी ऊर्जा से परिवार को भी सक्रिय रहेंगे। योग और ध्यान में भी आपकी रुचि रहेगी। आखिरी दो दिनों में मन अशांत रहेगा।

Advertisement

मिथुन राशिफल
यह सप्ताह ज्यादा दिक्कत वाला नहीं है, लेकिन फिर भी हर काम आपको धैर्य रखकर पूरा करना होगा। जॉब में तरक्की हो सकती है या डिपार्टमेंट बदल सकता है। किसी तरह का नया टारगेट भी आपको मिल सकता है। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए किए जा रहे आपके प्रयास सार्थक हो सकते हैं। इस सप्ताह इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ खास काम करेंगे। स्टूडेंट्स ग्रुप स्टडी में समय बर्बाद कर सकते हैं। आप एक सब्जेक्ट की तैयारी के बाद ही दूसरे सब्जेक्ट की तैयारी करें। इस सप्ताह आप रोमांस और मनोरंजन के लिए भी समय निकालने वाले हैं। अपने किसी डियर वन के साथ आप ज्यादातर समय अकेले में बिताना पसंद करेंगे। लव और इमोशनल मैटर पर आप इस सप्ताह दूसरों की भावनाओं की भी कद्र करेंगे। फैमिली के साथ किसी छोटी यात्रा पर आप जा सकते हैं। हेल्थ के मामले में आपको थोड़ी चिंता हो सकती है। बाहर खाने-पीने की आदत से आप थोड़ा बचें।

Advertisement

कर्क राशिफल
इस सप्ताह हर काम में मिश्रित फल आपको मिलेंगे। नौकरी कर रहे जातकों को टारगेट पूरा करने में अतिरिक्त मेहनत करनी पड़ेगी। हालांकि सप्ताह के आखिरी में बॉस आपके काम की तारीफ कर सकते हैं। बिजनेस बढ़ाने के लिए किए जा रहे आपके प्रयास सार्थक परिणाम दे सकते हैं। बिजनेस में आप किसी नए प्रॉडक्ट को बाजार में लाने के बारे में प्रयास करेंगे। इस सप्ताह आपको सरकारी कागजों को ध्यान से पढ़कर साइन करने की सलाह दी जा रही है। घर परिवार में किसी बड़े की तबियत बिगड़ने से दवाइयों पर काफी पैसा खर्च होगा। स्टूडेंट्स के लिए समय अच्छा बन रहा है। सप्ताह के दूसरे चरण में कोई पुराना असाइनमेंट पूरा हो सकेगा। लव और रोमांस के लिए सप्ताह बहुत अच्छा है। आप इस सप्ताह किसी को प्रपोज कर सकते हैं। किसी से अपने मन की बात कह देने से आपका मन राहत महसूस करेगा। सप्ताह के आखिरी दो दिन मौज-मस्ती में बीत सकते हैं। इस सप्ताह आप किसी मंदिर या तीर्थयात्रा के लिए जा सकते हैं। संतान पक्ष से थोड़ी चिंता रहेगी। हेल्थ को लेकर कोई बड़ा इश्यू नहीं है। गाड़ी सावधानी से चलाएं।

सिंह राशिफल
औसतन रूप से समय बहुत अच्छा बना हुआ है। नौकरीपेशा लोगों को कामकाज के लिए इस सप्ताह छोटी यात्रा के योग हैं। इस मीटिंग से आपकी कंपनी को फायदा मिल सकता है। लोग आपके टैलेंट की तारीफ करते नजर आएंगे। बिजनेस में आपको फायदा होगा। इस सप्ताह छोटी-छोटी इनकम से बड़ा फायदा हो सकेगा। कोर्ट कचहरी के कामकाज में पैसा खर्च होगा। मनोरंजन पर भी बचत का पैसा खर्च करेंगे। स्टूडेंट्स इस सप्ताह कॉलेज या स्कूल असाइनमेंट्स पूरे करने में व्यस्त रहेंगे। सीनियर्स के मार्गदर्शन में किए काम में आपको फायदा होगा। मैरीड कपल के बीच रोमांस पूरे सप्ताह बना रहेगा। जीवनसाथी की तलाश कर रहे युवाओं का रिश्ता पक्का हो सकता है। इस सप्ताह किसी खास के साथ आप पिकनिक या किसी छोटे टूर पर जा सकते हैं। इस सप्ताह खान-पान में सावधानी बरतें, अन्यथा इसका असर स्वास्थ्य पर हो सकता है।

कन्या राशिफल
इस सप्ताह आप उत्साहित रहेंगे, लेकिन हर काम शांति और धैर्य से करें। जॉब कर रहे लोग ऑफिस का अपना काम समय पर पूरा कर पाएंगे। बिजनेस में भी आपको लाभ होने वाला है। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का काम करने वालों को फायदा होगा। नए कस्टमर्स आपके साथ जुड़ सकते हैं। किसी भी प्रकार के दस्तावेजों का ध्यानपूर्वक अध्ययन करने के बाद ही साइन करने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह इनकम और खर्च में सही तालमेल बैठा रहेगा। माता और ननिहाल की ओर से कोई विशेष लाभ प्राप्त होगा। संतान से भी इस महीने काफी अच्छे संबंध रहेंगे। स्टूडेंट्स अच्छी तरह से पढ़ाई कर पाएंगे। असाइनमेंट पूरा करने में आप टीचर या सीनियर्स की मदद ले सकते हैं। रिलेशनशिप के मैटर्स में कोई परेशानी नहीं दिख रही है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल की यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। अपोजिट सेक्स के दोस्तों के साथ समय अच्छा कटेगा। हेल्थ अच्छी रहेगी। तेज गाड़ी चलाने में सावधानी बरतें।

तुला राशिफल
इस सप्ताह थोड़े कन्फ्यूज बने रहेंगे। आप बिजनेस या नौकरी में पूरी बात क्लियर करके ही आगे बढ़ें, तभी आपको फायदा हो सकता है। नौकरीपेशा लोग पूरी प्रतिबद्धता के साथ ही काम करें। बिजनेस में पार्टनर के साथ किसी बात पर बहस हो सकती है। सप्ताह के बीच में आपको ज्यादा सावधानी रखनी होगी। इस सप्ताह जॉब या बिजनेस में किसी तरह का कोई नया काम शुरू ना करें। पिछले दिनों आप जिन लोगों के काम आए हैं, उसका लाभ अब आपको मिलने वाला है। धीरे-धीरे आपको इस सप्ताह कई दूसरे तरह के लाभ प्राप्त होंगे। सप्ताह के बीच में खर्च ज्यादा होने वाला है। वैवाहिक जीवन के लिए यह समय अच्छा होने वाला है। रोमांस को लेकर समय अच्छा है। जीवनसाथी तलाश रहे हैं, तो माता-पिता की बात को महत्व दें। इस सप्ताह परिवार में आपसे छोटे भाई या बहन से कोई बहस हो सकती है। हेल्थ को लेकर सप्ताह के बीच में सावधानी बरतें। आंख और दांत में दर्द की शिकायत आपको हो सकती है।

धनु राशिफल
यह सप्ताह औसत रूप से काफी अच्छा है। नए काम करने में आपको रुचि रहेगी। नौकरीपेशा लोगों को कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। ऑफिस में समय पर काम पूरा होने से बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। बिजनेस में भी अपने टैलेंट से कुछ अच्छा कर पाएंगे। इस सप्ताह आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में और अधिक मेहनत करने की सलाह दी जा रही है। प्रतियोगी आपको परेशान कर सकते हैं, लेकिन उनकी चाल कामयाब नहीं हो पाएगी। इस सप्ताह आप घर वालों के साथ समय बिताने का प्रयास करेंगे। परिवार के लोगों के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। मैरीड कपल सप्ताह के आखिरी में रोमांटिक बने रहेंगे। इस सप्ताह हॉस्पिटल या किसी बीमारी में आपका धन खर्च होगा, जिससे आपका मन खिन्न रहेगा। बीमारी में आपको सावधान रहने की जरूरत है।

मकर राशिफल
औसत रूप से सप्ताह का फल अच्छा है। हालांकि बिजनेस और जॉब कर रहे लोग सप्ताह की शुरुआत में कोई नया काम प्लान नहीं करें। लंबी और बिजनेस के लिए होने वाली यात्रा को टालें, अन्यथा आपके लिए परेशानी हो सकती है। सरकारी प्रोजेक्ट्स में आपको सफलता मिल सकती है। स्टूडेंट्स पढ़ाई पर ही फोकस करें। सप्ताह के आखिरी में दोस्तों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। रिलेशनशिप के स्तर पर देखें, तो इस सप्ताह आप ज्यादातर समय अपने परिवार के साथ बिताना पसंद करेंगे। मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा। बच्चों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकते हैं। यदि आप विदेश यात्रा के इच्छुक हैं, तो इस सप्ताह आपको इसकी तैयारी करनी चाहिए। हेल्थ को लेकर सप्ताह के आखिरी में आपको बहुत ध्यान रखना होगा। किसी दुर्घटना होने की आशंका बनी रहेगी। इस समय आपको बेहद सावधानी रखना होगी।

कुंभ राशिफल
इस सप्ताह हर काम में मिश्रित फल मिलेंगे। सप्ताह की शुरुआत में नेगेटिव विचार आपके मन में रह सकते हैं। सप्ताह के बीच में जॉब और बिजनेस करने वाले लोगों को थोड़ी दिक्कत हो सकती है। विरोधी आपका काम बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। इस दौरान आप धैर्य बनाए रखें। इस सप्ताह पैसा भी खूब खर्च होगा। अचानक किसी काम के आने से बचत के लिए रखा पैसा खर्च हो सकता है। स्टूडेंट्स सप्ताह के बीच में बाहर भटककर अपना समय बर्बाद करेंगे। सप्ताह के आखिरी तक किसी असाइनमेंट के पूरे होने की चिंता आपको रह सकती है। घर-परिवार के साथ रिलेशनशिप सामान्य बनी रहेगी। फैमिली में किसी के साथ छोटा विवाद हो सकता है। इस सप्ताह आपको ज्यादातर मौन रहकर केवल अपना काम करने की सलाह दी जाती है। इस सप्ताह हेल्थ का बहुत ध्यान रखें।

मीन राशिफल
इस सप्ताह सांसारिक जीवन में खुशी का अनुभव करेंगे। बिजनेस में लाभ हो सकता है। किसी लोन के लिए अप्लाई किया है, तो वह पास हो सकता है। जॉब में भी टारगेट पूरा करने के करीब रहेंगे। सप्ताह के आखिरी में नौकरीपेशा लोगों को दिक्कत हो सकती है। इस सप्ताह मौज-मस्ती में आपका धन खर्च हो सकता है। घर में संतान से किसी तरह का आर्थिक लाभ भी हो सकता है। स्टूडेंट्स के लिए सप्ताह का आखिरी चरण अच्छा है। आप कठिन सब्जे्टक्स को आसानी से पूरा कर पाएंगे। रिलेशनशिप के मामले में आपको बहुत अधिक ध्यान रखने की जरूरत है। किसी से नई दोस्ती को आगे बढ़ाने का प्रयास करेंगे। हालांकि आपको इस मामले में बहुत ध्यान रखना होगा। शादी के इच्छुक लोगों के रिश्ते की बात पक्की हो सकती है। इस सप्ताह घर-परिवार में किसी की तबियत बिगड़ने ने हॉस्पिटल के चक्कर काटते रहेंगे। आप भी खुद का ध्यान रखें।
(Source : ganeshaspeaks.com)