PM मोदी के खिलाफ वाराणसी से उतरेगा ‘माफिया डॉन’ अतीक अहमद, पत्नी ने बताया पार्टी का नाम

माफिया डॉन से नेता बन चुके अतीक अहमद ने प्रधानमात्री नरेन्‍द्र मोदी के खिलाफ वाराण्‍सी से चुनाव लड़ने की इच्‍छा जताई है, इसके लिए उसने छोटी अवधि की जमानत याचिका दायर की है ।

New Delhi, Apr 29 : माफिया डॉन से नेता बने, पूर्व में सांसद रह चुके अतीक अहमद वराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के खिलाफ चुनाव में उतरने का मन रखते हैं । अतीक ने इसके लिए विशेष अदालत में छोटी अवधि की जमानत याचिका दायर की है । अदालत इस पर 29 अप्रैल को सुनवाई करेगी । आपको बता दें अतीक अहमद अभी इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में बंद है और उस पर विशेष अदालत पहले से ही 26 आपराधिक मामलों की सुनवाई कर रही है ।

Advertisement

वाराणसी से चुनाव लड़ने का मन
बाहुबली अतीक अहमद के वकीलों ने जानकारी दी कि पूर्व सांसद ने वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र प्राप्‍त कर लिया है । जेल में बंद होने के कारण चुनाव प्रचार संभव नहीं हो पाएगा, लेकिन उन्‍होने अतीक के लिए एक नई अर्जी अदालत में दायर की है, जिसमें थोड़े समय के लिए उसकी जमानत की गुहार लगाई गई है । पहीं प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के राज्य महासचिव लल्लन राय ने ये ऐलान किया है कि अगर आतीक अहमद को पैरोल मिल जाती है तो वह उनकी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़ेंगे ।

Advertisement

19 मई को होना है मतदान
प्रधानमंत्री की लोकसभा सीट वाराणसी में अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है । आपको बता दें मामले में अतीक अहमद की पत्‍नी शाईस्ता परवीन ने जानकारी देते हुए कहा हक वो नैनी केंद्रीय कारागार में अतीक अहमद से मिलने गई थी, जहां उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की । परवीन ने कहा कि सभी पार्टी के प्रत्याशियों को देखने के बाद ऐसा लगता है कि अन्‍य दलों ने बीजेपी के सामने हथियार डाल दिए हों । अगर सपा, बसपा गठबंधन, कांग्रेस ईमानदारी से नरेंद्र मोदी को कड़ी चुनौती देना चाहते हैं तो क्यों न वे सभी अतीक अहमद का समर्थन करें ।

Advertisement

गुजरात जेल में होगा ट्रांसफर
कुछ ही समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने नैनी जेल में बंद बाहुबली अतीक अहमद को झटका देते हुए उसे गुजरात जेल ट्रांसफर करने का आदेश दिया है । उच्‍चतम न्‍यायालय ने रियल इस्टेट डीलर मोहित जायसवाल से मारपीट के मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी है । वहीं अतीक अहमद के खिलाफ सभी लंबित मामलों का जल्द निपटारा करने के भी आदेश दिए हैं । मामले में सभी गवाहों को संरक्षण देने का भी निर्देश है । वहीं अतीक की पत्‍नी शाईस्ता परवीन ने कहा कि उनके पति ने चुनाव के प्रचार के लिए 3 हफ्ते की जमानत अर्जी डाली है । उन्‍होने कहा कि उनके पति अतीक अहमद अगर किन्ही वजहों से जमानत नहीं पा पाते तो वह जेल में रहकर चुनाव लड़ने पर पुनर्विचार कर सकते हैं ।