गढचिरोली में बड़ा नक्सली हमला, 15 जवानों के शहीद होने की खबर

आईजी गढचिरौली शरद शेलर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा कि हमला काफी खतरनाक था, पुलिस के जवान एक प्राइवेट जीप के जरिये जा रहे थे।

New Delhi, May 01 : महाराष्ट्र के गढचिरौली में बड़ा नक्सली हमला हुआ है, इस हमले में दो पुलिस के गाड़ियों को निशाना बनाया गया है, मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 15 जवानों के शहीद होने की खबर है, मिल रही सूचना के अनुसार पुलिस की दो गाड़ियों में करीब 25 जवान सवार थे, जिस पर नक्सलियों ने आईईडी से ब्लास्ट किया, आपको बता दें कि पुलिस की दोनों गाड़ियां पेट्रोलिंग के लिये निकली थी।

Advertisement

सभी जवानों के शहीद होने की आशंका
आईजी गढचिरौली शरद शेलर ने एक मीडिया हाउस से बात करते हुए कहा कि हमला काफी खतरनाक था, पुलिस के जवान एक प्राइवेट जीप के जरिये जा रहे थे, जीप में 16 जवान सवार थे, तभी नक्सलियों ने हमला किया, जीप में सवार सभी जवानों के शहीद होने की खबर है, स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है, फिलहाल जायजा लिया जा रहा है।

Advertisement

25 वाहनों को फूंका
आपको बता दें कि आज सुबह नक्सलियों ने गढचिरौली जिले में ही एक सड़क निर्माण कंपनी के करीब 25 वाहनों को आग लगा दिया था, गढचिरौली के एसपी शैलेश बलकवाड़े ने पीटीआई से कहा कि ये घटना कुरखेड़ा तहसील के दादापुर की है, दरअसल नक्सली सड़क निर्माण कंपनी से पैसे की मांग कर रहे थे, पैसे नहीं दिये जाने पर उन्होने उनकी गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

Advertisement

दंतेवाड़ा में भी हमला
मालूम हो कि बीते महीने छत्तीसगढ के दंतेवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण की वोटिंग से करीब 36 घंटे पहले नक्सलियों ने बड़े हमले को अंजाम दिया था, नक्सलियों ने मंगलवार को भी दंतेवाड़ा के कुआंकोण्डा थाना इलाके के श्यामगिरी में बीजेपी के काफिले को निशाना बनाया था, इस हमले में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी समेत 5 लोगों की मौत हो गई थी।

Advertisement