मसूद अजहर को ग्लोबल टेररिस्ट घोषित करने पर कुमार विश्वास का तंज, इमरान पर भी चलाये शब्दबाण

पिछले कुछ समय से हर बार चीन मसूद अजहर का बचाव करता था, लेकिन इस बार चीन किनारे हो गया और इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं किया।

New Delhi, May 02 : पाक स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को यूएनएससी ने ग्लोबल टेररिस्ट घोषित किया है, इस पर चर्चित कवि कुमार विश्वास ने पड़ोसी देश पर चुटकी है, उन्होने ट्विटर पर लिखा है कि पाकिस्तान कह रहा है कि मसूद अजहर पर ग्लोबल बैन से कोई असर नहीं होगा, जबकि पूरी दुनिया ये मान ले कि तुम दहशतगर्दो के फूफा हो, तुब भी तुम पर असर ना पड़े, यही नकटापन तो पाकिस्तान कहलाता है।

Advertisement

इमरान पर तंज
कुमार विश्वास ने अपने चुटीले अंदाज में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान पर भी तंज कसा है, उन्होने लिखा है नवोदित विश्व महाशक्ति भारत को यूं हू कम आंकते रहे इमरान खान, आपको बता दें कि भारत पिछले काफी समय से मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित करनेकी मांग कर रहा था, लेकिन चीन बार-बार अड़ंगा लगा रहा था।

Advertisement

चीन हो लिया किनारे
पिछले कुछ समय से हर बार चीन मसूद अजहर का बचाव करता था, लेकिन इस बार चीन किनारे हो गया और इस मामले में कोई हस्तक्षेप नहीं किया, जिसकी वजह से यूएन ने मसूद का नाम ग्लोबल टेररिस्ट की सूची में शामिल कर दिया। भारत में एनडीए के नेता इसे मोदी की बड़ी कूटनीतिक सफलता बता रहे हैं।

Advertisement

कई हमलों के आरोपी
मालूम हो कि भारत में कई आतंकी हमले का मसूद अजहर आरोपी है, संसद पर हुए हमले से लेकर पुलवामा और पठानकोट हमले के पीछे भी मसूद अजहर का हाथ था, जैश सरगना के संबंध हरकत उल अंसार से भी रहे हैं, पहली बार उसे 1994 में श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया था, फिर कंधार विमान कांड के बाद मौलाना मसूद अजहर, मुश्ताक जरगर और शेख अहमद उमर सईद को रिहा किया गया था।

Advertisement