शाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर ने किया क्‍लीन बोल्‍ड, एक ट्वीट से दिखा दी पाकिस्‍तानी क्रिकेटर को औकात

अफरीदी ने अपनी किताब में कहा है कि भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के पास कोई बड़ा क्रिकेट रिकॉर्ड नहीं है ।

New Delhi, May 04 : गौतम गंभीर इन दिनों नई पारी में व्‍यस्‍त हैं । क्रिकेट करियर के बाद अब गंभीर राजनीतिक पारी खेल रहे हैं । गौतम पूर्वी दिल्‍ली से चुनाव लड़ रहे हैं, भारतीय जनता पार्टी की ओर उसे उन्‍हें ये बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है । गौतम गंभीर आरोप प्रत्‍यारोप का दौर खत्‍म ही नहीं हो रहा है । उन्‍हें लेकर पाकिस्‍तान के पूर्व किकेटर शहिद अफरीदी ने कुछ बातें कही हैं । अपनी किताब में उन्‍होने गंभीर को लेकर कई ऐसी बातें लिखी हैं जो लोगों को गुमराह कर सकती है ।

Advertisement

गौतम पर अफरीदी का बयान
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी किताब में कहा है कि भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के पास कोई बड़ा क्रिकेट रिकॉर्ड नहीं है । उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर एटीट्यूड वाले व्यक्ति हैं । अफरीदी ने लिखा है – “कुछ प्रतिद्वंदि पर्सनल थे और कुछ प्रोफेशनल । सबसे पहले गंभीर की बात । इनके पास कोई व्यक्तित्व नहीं है । क्रिकेट के खेल में गंभीर सिर्फ एक कैरेक्टर हैं।”

Advertisement

गंभीर ने किया तंजभरा ट्वीट
अफरीदी की इन निराधार बातों पर गौतम गंभीर ने तंज कसा और अपने ट्वीट ब्रह्मास्‍त्र का प्रयोगकरते हुए करारा ट्वीट किया । गंभीर ने लिखा – हम अभी भी पाकिस्तान के लोगों को मेडिकल टूरिज्म के लिए वीजा देते हैं । गंभीर ने अफरीदी को भारत आने की सलाह दी और कहा कि वह खुद उन्हें मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे । गंभीर ने कहा, “शाहिद अफरीदी एक हास्यास्पद

Advertisement

व्यक्ति हैं । हम पाकिस्तानी को अभी भी मेडिकल टूरिज्म के लिए वीजा देते हैं । आपको मैं खुद मनोचिकित्सक के पास ले चलूंगा.”

अफरीदी की किताब गेम चेंजर में कई खुलासे
दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्‍टन शाहिद अफरीदी ने गंभीर के बारे में क्रिकेट रिकॉर्ड के अलावा भी कई तरह की टिप्पणी की है, उनकी किताब ‘गेम चेंजर’ में ऐसी कई बाते हैं, हालांकि इनमें से ज्‍यादातर निराधार रूप से लिखी गई हैं । बात गौतम गंभीर के करियर की करें तो उन्‍होने भारत के लिए कुल 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 मैच खेले हैं । इनमें उनके 10 हजार से ज्‍यादा रन हैं । अब अफरीदी पहले खुद के आंकडों पर गौर कर लें, उन्‍हें खुद ही पता चल जाएगा क्रिकेट वर्ल्‍ड में कैरेक्‍टर कौन है ।