देवर से प्रेम में थी महिला, 3 बच्‍चों का भी नहीं सोचा, फिर रची ऐसी साजिश भाई-भाई का नहीं रहा

आरोपी पत्‍नी प्रीति ने पति को नींद की गोलियां देकर रात में बेहोश कर दिया, बाद में सुपारी किलर विजय ने घर में घुसकर सुबोध की तार से गला घोंटकर हत्या कर दी ।

New Delhi, May 04 : दिल्‍ली के उत्‍तरी-पूर्वी इलाके से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है । एक पत्‍नी ने देवर से शादी रचाने के लिए अपने पति का कत्‍ल करवा दिया । साजिश का पर्दाफाश हुआ तो परिवार के होश उड़ गए ।  मामला न्यू उस्मानपुर इलाके का है । महिला ने इस हत्‍या को लूट का रंग देने की भरसक कोशिश की, पुलिस को भी जमकर गुमराह किया गया लेकिन सच ज्‍यादा समय तक नहीं छुपता । आखिरकार सच सामने आ ही गया ।

Advertisement

पति को दीं नींद की गोलियां फिर गला दबाया
मृतक का नाम सुबोध जैन है, आरोपी राहुल सुबोध का ही चचेरा भाई है । दोनों ने घटना को बड़ीचालाकी से अंजाम दिया । आरोपी पत्‍नी प्रीति ने पति को नींद की गोलियां देकर रात में बेहोश कर दिया, बाद में सुपारी किलर विजय ने घर में घुसकर सुबोध की तार से गला घोंटकर हत्या कर दी । पुलिस ने हत्‍या में इस्तेमाल तार और घर से ले उठाया गया लैपटॉप और मोबाइल बरामद कर लिया है।

Advertisement

सुबोध के पोस्‍टमॉर्टम से खुले राज
उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उन्‍हें बुधवार रात को ही प्ले स्कूल चलाने वाले सुबोध जैन की मौत की खबर मिली थी । घर में उनके साथ पत्नी प्रीति थीं । घर की अलमारी खुली थी और उसमें से सुबोध का लैपटॉप, मोबाइल के साथ कुछ अन्य सामान भी गायब था । प्रीति ने कहा कि उसके पति को दौरे पड़ते थे लेकिन पुलिस को सुबोध का शव देखकर साजिश की बू आई । उसके गले पर गहरे निशान थे। पोस्‍टमार्टम में नींद की गोली देने और गला घोंटने की बात सामने आई ।

Advertisement

पत्‍नी ने उगला सच
पति ने इसके बाद पत्‍नी प्रीति से पूछताछ की । जब सख्‍ती से पूछताछ हुई तो प्रीति टूट गई और बताया कि उसने अपने प्रेमी राहुल जैन के साथ मिलकर उसके दोस्त विजय हुड्डा को पैसे देकर पति की हत्या करवा दी। हत्या का खुलासा होते ही गुरुवार को पुलिस ने आरोपी राहुल और विजय को सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी प्रीति के मुताबिक उसकी सुबोध से 13 साल पहले शादी हुई थी । अब उसकी 9 और 11 साल की दो बेटियां और 6 साल का बेटा भी है । पति से संबंध ठीक ना होने के कारण उसके पति के चचेरे भाई राहुल से संबंध बन गए । जिसके बाद उन्‍होने सुबोध को रास्‍ते से हटाने के लिए ये साजिश रची ।