चेन्नई को पछाड़ रोहित शर्मा की टीम बनीं अंक तालिका में नंबर वन, ये है प्लेऑफ का पूरा शेड्यूल

मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18-18 अंक हासिल किये हैं, नेट रन रेट की वजह से रोहित शर्मा की टीम ने बाजी मारी।

New Delhi, May 06 : आईपीएल-12 के आखिरी लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने केकेआर को 9 विकेट से हरा दिया, इस बड़ी जीत के साथ ही मुंबईर् इंडियंस की टीम अंक तालिका में नंबर एक के स्थान पर पहुंच गई, वहीं केकेआर मुकाबला हारते ही आईपीएल से बाहर हो गई, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को अच्छे रन रेट की वजह से प्लेऑफ में जगह मिल गई, आपको बता दें कि हैदराबाद महज 12 अंकों के साथ प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली आईपीएल टीम है।

Advertisement

अंक तालिका
मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18-18 अंक हासिल किये हैं, नेट रन रेट की वजह से रोहित शर्मा की टीम ने बाजी मारी, और नंबर एक का स्थान हासिल किया है, तो दूसरे नंबर पर धोनी की सीएसके, तीसरे पर दिल्ली कैपिटल्स, चौथे पर सनराइजर्स हैदराबाद, पांचवे पर केकेआर, छठें पर किंग्स इलेवन पंजाब, सातवें पर राजस्थान रॉयल्स और आखिरी में विराट कोहली की टीम आरसीबी है।

Advertisement

प्लेऑफ के मुकाबले तय
प्लेऑफ की चारों टीमें तय होने के साथ ही क्वालिफायर और एलिमिनेटर मुकाबले भी तय हो गये हैं, आइये आपको बताते हैं कि क्या है प्लेऑफ का शेड्यूल
7 मई (मंगलवार)- चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच पहला क्वालिफार, जो भी टीम जीतेगी, वो सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी।

Advertisement

8 मई (बुधवार) – दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होगा, जो हारेगी, वो बाहर होगी और जो जीतेगा वो 7 मई को हारने वाली टीम के साथ भिड़ेगा।
10 मई (शुक्रवार)- दूसरा क्वालिफायर 8 मई की विजयी टीम और 7 मई को हारने वाली टीम के साथ भिड़ंत होगा, इसमें से जो टीम जीतेगी, वो फाइनल खेलेगी।
12 मई (रविवार)- पहला क्वालिफायर जीतने वाली (सीएसके या मुंबई इंडियंस में से एक) और दूसरे क्वालिफायर की विजयी टीम भिड़ेगी।