आप लोकसभा चुनाव में उलझे रहे, उधर कर्नाटक में हो गया खेल, कांग्रेस के 20 विधायक ले सकते हैं बड़ा फैसला

लोकसभा चुनाव की गहमागहमी है और इस बीच येदियुरप्‍पा के बयान ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार को सकते में डाल दिया है । येदियुरप्पा ने बयान दिया है राज्य की मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से कांग्रेसी विधायक खुश नहीं हैं।

New Delhi, May 10 : लोकसभा चुनाव की गहमा गहमी के बीच बड़ी खबर कर्नाटक से आई है । खबर है कि कर्नाटक सरकार में कुद भी ठीक नहीं है । सत्‍तारूढ़ कांग्रेस – जेडीएस गठबंधन कभी भी टूट सकता है । 20 विधायक सरकार से नाखुश हैं और किसी भी वक्‍त कोई भी फैसला ले सकते हैं । अगर ऐसा होता है तो राज्‍य में एक बार फिर राजनीतिक तूफान आ सकता है । ये गहमागहमी शुरू हुई है एक बयान के बाद, कर्नाटक के पूर्व मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने ऐसा बयान देकर सबको चौंका दिया है ।

Advertisement

येदियुरप्‍पा का बड़ा बयान
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा के ताजा बयान ने एक बार फिर राज्य की राजनीति गर्मा दी है । अभी लोकसभा चुनाव की गहमागहमी है और इस बीच येदियुरप्‍पा के बयान ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार को सकते में डाल दिया है । येदियुरप्पा ने बयान दिया है राज्य की मौजूदा कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार से कांग्रेसी विधायक खुश नहीं हैं।

Advertisement

20 विधायक ले सकते हैं बड़ा फैसला
येदियुरप्‍पा ने तो यहां तक कहा कि 20 से ज्‍यादा विधायक किसी भी वक्‍त कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक में जेडीएस-कांग्रेस सरकार के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी पहले भी भारतीय जनता पार्टी पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगा चुके हैं। दरअसल पिछले साल ही हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी यहां कड़ी टक्‍कर देने के बावजूद सरकार बनाने में असफल रही थी । 224 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस-जेडी(एस) के कुल 116 और बीजेपी के 104 सदस्य हैं । दो निर्दलीय और एक बहुजन समाज पार्टी विधायक भी सत्ताधारी पक्ष के साथ हैं, जिससे गठबंधन का आंकड़ा 119 पहुंच जाता है ।

Advertisement

लंबा चला था कर्नाटक का ‘नाटक’
इसी साल जनवरी महीने में भी कर्नाटक में सरकार पर घोर संकट आन पड़ा था । नौबत यहां तक आ गई थी कि पार्टियों ने अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए गुरुग्राम, मुंबई के रिसॉर्ट और होटलों में नजरबंद कर लिया था । कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायक खरीदने तक का आरोप लगाया । लेकिन कुछ समय बाद हालात सामान्‍य हुए । अब येदियुरप्‍पा के बयान ने फिर से नई गहमागहमी शुरू कर दी है ।