अमित शाह की भविष्‍यवाणी, BJP को मिलेंगी इतनी सीटें तो बंगाल में रच देंगे इतिहास, बढ़ी ‘दीदी’ की टेंशन

बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने दावा किया है कि इस बार पश्चिम बंगाल में बीजेपी बड़ा हाथ मार सकती है । वहीं ओडीशा में भी नतीजे चौंकाने वाले हो सकते हैं ।

New Delhi, May 11 : भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह को पूरा यकीन है कि बीजेपी की सत्‍ता वापसी तय है, इतना ही नहीं नतीजे इस बार 2014 से भी बेहतर होंगे । अमित शाह के अनुसार बीजेपी बंगाल और ओडीशा जैसे राज्‍यों में भी इस बार बेहतर करने वाली है, यहां के परिणाम राज्‍य सरकारों को भी चौंका देंगे । शाह ने राहुल गांधी के उन दावों की भी कलई खोल दी जिसमें पीएम मोदी के 23 मई के बाद बोरिया-बिस्‍तरा बांधने की बात कही गई थी । अमित शाह ने छठे चरण के मतदान से पहले बड़ी बात कही है ।

Advertisement

337 सीटें मिलने का दावा
बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने पूरा विश्वास जताते हुए कहा कि इस बार चुनाव परिणाम पूरी तरहसे बीजेपी के पक्ष में होंगे । भाजपा को निश्चित तौर पर 2014 से ज्‍यादा सीटें आएंगे । अमित शाह का दावा है प्रधानमंत्री की योजनाओं, उनके विश्‍वास और सेना के साथ उनके सहयोग, राष्‍ट्रीय सुरक्षा को लेकर उठाए गए उनके कदम देश भर से कम से कम 55 सीटें और भाजपा के खाते में जुड़ेंगी । यानी बीजेपी अध्यक्ष के मुताबिक बीजेपी इस बार कम से कम 337 सीटें आने की उम्मीद कर रही है ।

Advertisement

बंगाल और ओडीशा में मजबूती का दावा
अमित शाह शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति पर बात कर रहे थे, उन्‍होने कहा कि इस बार भी उन्‍हें स्‍पष्‍ट बहुमत प्राप्‍त होगा । शाह ने दावा किया कि परंपरागत रूप से वो राज्‍य जिन्‍हें पार्टी के कमजोर राज्य कहा जाता था वहां भी भाजपा अच्‍छे परिणाम लेकर आएगी । इनमें देश भर के तटीय राज्य और पूर्वी राज्यों की बात की गई । अमित शाह ने दावा किया है कि बीजेपी पश्चिम बंगाल में 23 से ज्‍यादा सीटें जीत रही है । वहीं ओडीशा में भी 13-15 सीटों का दावा शाह ने पेश किया है  । आपको बताते चलें कि 2014 के चुनावों में इन दोनों राज्यों में बीजेपी को दो और एक ही सीट मिली थीं। शाह ने कहा कि यूपी में कुछ सीटें इधर-धर हो सकती हैं लेकिन बहुमत स्‍पष्‍ट होगा ये तय है ।

Advertisement

राहुल-प्रियंका पर बोले अमित शाह
पिछले दिनों प्रधानमंत्री द्वारा गांधी परिवार पर हमलावर होने, राजीव गांधी को लेकर आरोप लगाने पर शाह से सवाल पूछे गए, अमित शाह ने कहा कि राहुल-प्रियंका अपने अतीत से नहीं भाग सकते । शाह ने पूछा कि क्‍यों नेहरू या राजीव गांधी के बारे में ससवाल नहीं किए जा सकते । भाजपा अध्यक्ष ने राहुल गांधी के उस दावे को भी मजाक में उड़ा दिया जिसमें प्रधानमंत्री के 23 मई के बाद बोरिया – बिस्‍तरा बांधने की बात कही गई है । शाह ने साफ कहा कि 23 मई आने दीजिए हम देखेंगे कि कौन अपना बोरिया-बिस्तर बांधता है।