आईपीएल फाइनल- आखिरी 6 गेंदों ने पलटा मैच, इस तरह से मलिंगा ने सीएसके के जबड़े से छीन लिया मैच

आईपीएल – तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर में शानदार वापसी की, उससे पहले वाले ओवर में मलिंगा ने 20 रन लूटा दिये थे।

New Delhi, May 13 : मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-12 जीत लिया है, आखिरी गेंद तक चले इस मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम ने एक रन से मैच जीता, 150 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी, आखिरी ओवर में लसिथ मलिंगा ने शानदार गेंदबाजी की, और आखिरी गेंद पर जब जीत के लिये दो रन की जरुरत थी, तो शार्दुल ठाकुर को पगबाधा आउट कर मैच ही पलट दिया, आइये आपको बताते हैं आखिरी ओवर का रोमांच

Advertisement

वॉटसन का विकेट
चेन्नई सुपरकिंग्स को आखिरी ओवर में जीत के लिये 9 रन चाहिये थे, और क्रीज पर मैन इन फॉर्म शेन वॉटसन मौजूद थे, हालांकि चेन्नई की टीम सात रन ही बना सकी, इस ओवर में चौथी गेंद पर वॉटसन रन आउट हो गये और मैच मुंबई इंडियंस की ओर झुक गया। मुंबई की टीम ने चौथी बार आईपीएल का खिताब जीता है, इसके साथ ही इस सीजन में चौथी बार सीएसके को हराया।

Advertisement

मलिंगा की शानदार वापसी
तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर में शानदार वापसी की, उससे पहले वाले ओवर में मलिंगा ने 20 रन लूटा दिये थे, इसके बावजूद कप्तान ने उन पर भरोसा जताया, मलिंगा के तीसरे ओवर में ब्रावो ने एक छक्का और वॉटसन ने तीन चौके लगाये थे, जिससे लगा था कि मैच चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर चला गया है।

Advertisement

आखिरी ओवर का रोमांच
पहली गेंद- यॉर्कर पर शेन वॉटसन ने एक रन लिया
दूसरी गेंद – रविन्द्र जडेजा ने एक रन लिया
तीसरी गेंद – मलिंगा ने फिर से यॉर्कर फेंका, वॉटसन ने लांग ऑन की ओर खेला और तेजी से दो रन ले लिये।
चौथी गेंद -वॉटसन रन आउट, उन्होने डीप प्वाइंट की ओर खेला, आसानी से एक रन पूरा कर लिया था, लेकिन दूसरे रन के चक्कर में रन आउट हो गये, उन्होने 59 गेंदों में 80 रन बनाये। अब शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आये।
पांचवीं गेंद – शार्दुल ने डीप बैकवर्ड स्क्वेयर की ओर शॉट खेला और दो रन दौड़ लिये।
आखिरी गेंद- सीएसके को जीत के लिये दो रन चाहिये थे, मलिंगा की गेंद को शार्दुल भांप नहीं सके, गेंद उनके पैड पर लगी और जोरदार अपील, अंपायर ने अंगुली उठा दी, इसके साथ ही मुंबई की टीम चौथी बार चैंपियन बन गई।

https://twitter.com/Modi_vs_all/status/1127820340309061632

Advertisement