किसानों की कर्ज माफी ना करने पर बदल गए मध्‍यप्रदेश के सीएम, मंच से बोले राहुल, पूर्व सीएम ने ली चुटकी

राहुल गांधी से फिर एक बड़ी चूक हो गई है । राहुल गांधी ने मंच से मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्रियों के नाम ही गलत बोल दिए हैं । पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने एक वीडियो शेयर किया है ।

New Delhi, May 16 : अपने भाषण के दौरान राहुल गांधी अकसर चूक कर जाते हैं, वो कभी किसी का नाम उच्‍चारण नहीं कर पाते तो कभी गलत नाम ही बोल देते हें । कभी योजानाओं में हेर-फेर कर देते हैं तो कई बार आंकड़ों में ही चूक जाते हैं । ऐसे में उनके भाषण सोशल मीडिया पर बतौर एंटरटेनमेंट खूब पॉपुलर हैं । अब ऐसे वीडियो मीडिया में जब पॉपपुलर हों तो राजनेताओं की नजर भी उन पर पड़ ही जाती है । राहुल गांधी का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें राहुल गांधी ने मंच से मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्रियों के नाम ही गलत बोल दिए हैं । पूर्व सीएम शिवराज चौहान ने एक वीडियो शेयर किया है ।

Advertisement

मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्रियों नाम बदल दिए
राहुल गांधी ने नीमच में एक जनसभा के दौरान मध्‍यप्रदेश और छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्रियों के नाम ही पलट दिए । असली सीएम के नाम की जगह किन्‍हीं और का नाम ले दिया । मध्‍यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की नजर में जब ये वीडियो आया तो उनसे रहा नहीं गया उन्‍होने फौरन ही वीडियो को ट्वीट कर दिया ।

Advertisement

शिवराज ने किया ट्वीट
शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी का ये वीडियो ट्वीट किया और इसे कैप्‍शन भी दिया । उन्‍होने वीडियो पर चुटकी लेते हुए लिखा कि – अरे! ये क्या? राहुल जी, भाषण में ही सही, समय पर किसान क़र्ज़ माफ़ी न करने पर आखिरकार आपने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बदल ही दिए! क्या बात है?
आप जैसे महान व्यक्ति ही ऐसे बड़े काम चुटकी में कर सकते है।
दरअसल राहुल गांधी इस वीडियो में राहुल गांधी भूपेश बघेल को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और मप्र के जल संसाधन मंत्री  हुकुम सिंह कराड़ा को छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बता रहे हैं।

Advertisement

लेकिन वीडियो का सच क्‍या है ?
अब आपको बताते हैं कि दरअसल गलती राहुल गांधी से नहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह से हो गई है । उन्‍होने बिना जांचे परखे ये वीडियो अपनी वॉल से ट्वीट कर दिया । ये वीडियो एडिटेड वीडियो बताया जा रहा है । ये वायरल वीडियो राहुल गांधी की नीमच रैली जो कि 14 मई को हुई वहां से लिया गया है । ओरीजनल वीडियो कांग्रेस के यूट्यूब चैनल पर मौजूद है ।

यहीं से इसे डाउनलोड कर नामों को बदल दिया गया । जो नाम राहुल ने किसी और जनसभा में लिए थे । अब सवाल ये भी है कि इस तरह के फेक वीडियो की विश्‍वसनीयता को चेक किए बिना पूर्व मुख्‍यमंत्री ने इसे अपने हैंडल से शेयर क्‍यों किया ।