कांग्रेस प्रत्याशी ने हलफनामे में बताया कि पत्नी ने स्विस बैंक के खाते में जमा  कर रखे हैं इतने करोड़ रुपये

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ गुरदासपुर से निवर्तमान सांसद हैं, इस बार उनका सीधा मुकाबला बॉलीवुड एक्टर सनी देओल से है।

New Delhi, May 18 : पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी सुनील कुमार जाखड़ ने अपने चुनावी हलफनामे में 1.53 करोड़ रुपये की चल संपत्ति के अलावा एक स्विस बैंक खाते में पत्नी के नाम करीब सात करोड़ रुपये जमा होने की जानकारी दी है, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष दिवंगत बलराम जाखड़ के बेटे ने अपने अलग-अलग बैंक खातों में 1.23 करोड़ रुपये जमा होने की जानकारी दी है, हलफनामे के मुताबिक उन्होने स्विट्जरलैंड के ज्यूरिख स्थित जुरखर कैंटोनल बैंक में पत्नी सिल्विया जाखड़ के नाम 7.37 करोड़ रुपये जमा होने की जानकारी दी है।

Advertisement

करोड़ों की संपत्ति
जुरखर कैंटोनल बैंक की वेबसाइट के मुताबिक वो स्विट्जरलैंड का सबसे बड़ा बैंक है, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष के पास 4.49 लाख रुपये नकद और उनकी पत्नी के पास 1.38 लाख रुपये नकद है, उन्होने हलफनामे में बताया है कि उनके पास 2.88 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है, जो उन्होने स्वयं अर्जित की है और विरासत में मिली है। उनकी पत्नी के पास 12.06 करोड़ की प्रॉपर्टी है।

Advertisement

सनी देओल से मुकाबला
आपको बता दें सुनील जाखड़ गुरदासपुर से निवर्तमान सांसद हैं, इस बार उनका सीधा मुकाबला बॉलीवुड एक्टर सनी देओल से है, हाल ही में सनी देओल बीजेपी में शामिल हुए हैं, और पार्टी ने उन्हें चुनावी मैदान में उतार दिया, इससे पहले विनोद खन्ना बीजेपी के टिकट पर इस सीट से जीतते रहे हैं, लेकिन 2017 में उनके गुजर जाने के बाद बीजेपी ने ये सीट गंवा दी।

Advertisement

सनी देओल की संपत्ति
बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने अपनी सपत्नी कुल संपत्ति 87.18 करोड़ रुपये घोषित की है, उन्होने हलफनामे में बताया कि 2017-18 में उनकी आय 63.82 लाख रुपये थी, उससे पहले 2016-17 में 96.29 लाख रुपये, और 2015-16 में 2.25 करोड़ रुपये थी, सनी ने अपनी और पत्नी की कुल संपत्ति क्रमशः 60.46 करोड़ और 21 करोड़ रुपये घोषित की है।