कौन मारेगा ईस्ट दिल्ली में बाजी, जानिये, क्या कहते हैं एग्जिट पोल

एबीपी न्यूज-नील्सन के एग्जिट पोल के मुताबिक इस सीट पर गौतम गंभीर और कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली के बीच कांटे की टक्कर है।

New Delhi, May 21 : देश के राष्ट्रीय न्यूज चैनल और सर्वे एजेंसियां एग्जिट पोल के माध्यम से दिखाने की कोशिश कर रही है, कि देश में अगली सरकार किसकी होगी, इसके साथ ही लोगों की दिलचस्पी कुछ सीटों को लेकर भी है, ऐसी ही एक वीआईपी सीट है ईस्ट दिल्ली, जहां से पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर चुनावी ताल ठोंक रहे हैं, इस सीट को लेकर भी एग्जिट पोल किया गया है।

Advertisement

ईस्ट दिल्ली
आपको बता दें कि चुनाव से ठीक पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बीजेपी की सदस्यता ली, इसके बाद उन्हें पूर्वी दिल्ली से चुनावी मैदान में उतारा गया, गंभीर के खिलाफ इस सीट से आम आदमी पार्टी से अतिशी और कांग्रेस से अरविंदर सिंह लवली चुनावी मैदान में हैं, इस सीट पर 12 मई को मतदान हो चुका है, तीनों की किस्मत ईवीएम में कैद है।

Advertisement

क्या कहता है एग्जिट पोल
एबीपी न्यूज-नील्सन के एग्जिट पोल के मुताबिक इस सीट पर गौतम गंभीर और कांग्रेस उम्मीदवार अरविंदर सिंह लवली के बीच कांटे की टक्कर है, हालांकि थोड़ा झुकाव गंभीर की ओर है, लेकिन बाजी कौन मारेगा, ये तो 23 मई को साफ होगा, इसके अलावा आप उम्मीदवार अतिशी तीसरे नंबर पर है, जबकि चुनाव प्रचार के दौरान अतिशी छाई रही थी।

Advertisement

गंभीर पर आरोप
आपको बता दें कि स्टार क्रिकेटर पर आप उम्मीदवार ने संगीन आरोप लगाये थे, उन्होने कहा था कि पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में गंभीर ने उनके खिलाफ अपमानजनक और आपत्तिजनक पैम्पलेट बंटवाये, इसके लिये उन्होने महिला आयोग में शिकायत भी की, जिसके बाद गंभीर ने उन्हें मानहानि का नोटिस भी भेजा था, साथ ही चुनौती देते हुए कहा था कि अगर आरोप साबित हुए तो वो चौराहे पर फांसी चढने को तैयार हैं, नहीं तो केजरीवाल राजनीति से सन्यास ले लें।