मंगलवार के दिन जरुर करें ये खास उपाय, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में जाकर सरसों तेल और शुद्ध घी का दीपक जलाएं, साथ ही मंदिर में बैठकर पूरी श्रद्धा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें।

New Delhi, May 21 : वैदिक ग्रंथों में मंगलवार के दिन को काफी शुभ माना जाता है, इस खास दिन में बजरंगबली की पूजा करने से भगवान अपने भक्तों को आशीर्वाद देते हैं, अगर आप भी इस खास दिन में कुछ उपाय करेंगे, तो निश्चित तौर पर आपको भी लाभ मिलेगा, आइये आपको बताते हैं कि मंगलवार के दिन ऐसा क्या करें, जिससे सफलता आपकी कदम चूमें।

Advertisement

हनुमान यंत्र की स्थापना
भगवान बजरंग बली को खुश करने के लिये मंगलवार के दिन हनुमान यंत्र की स्थापना करें, इस खास दिन में यंत्र की स्थापना करने का खास महत्व है, इस दिन यंत्र की स्थापना करने और पूजा करने से आपको सफलता मिलती है, इसलिये ऐसा जरुर करें।

Advertisement

दीपक जलाएं
मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में जाकर सरसों तेल और शुद्ध घी का दीपक जलाएं, साथ ही मंदिर में बैठकर पूरी श्रद्धा के साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें, इस उपाय से आप पर बजरंगबली की कृपा रहेगी, आपके जीवन में आने वाली बाधाएं खत्म होगी।

Advertisement

सिंदूर और चमेली का तेल
मंगलवार के दिन सूर्यास्त होने के बाद हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब के फूलों की माला भेंट करें, ऐसा उपाय करने से हनुमान जी प्रसन्ना होते हैं, इसके साथ ही सिंदूर और चमेली का तेल भी उन्हें चढाएं, जिससे आपकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण होगी।

मंगलवार को जरुर करें ये काम
मंगलवार के दिन सुबह उठने के बाद स्नान कर साफ सुथरे कपड़े पहनें, फिर बड़ के पेड़ का पत्ता तोड़ उसे साफ पानी से धोए लें, इस पत्तो को हनुमान जी की तस्वीर या मूर्ति के सामने रखें, फिर उस पर केसर या सिंदूर से श्रीराम लिखे, इसके बाद पत्ते को अपने पर्स में रख लें, इस उपाय से आपके पैसों की तंगी दूर होगी। साथ ही आपको बता दें कि शनि देव को बजरंग बली का खास माना जाता है, अगर आप पर शनि दोष है, तो मंगलवार और शनिवार के दिन काली उड़द और कोयले की पोटली बना लें, उसमें एक रुपये का सिक्का डाल दें, फिर पोटली को अपने ऊपर से उसार कर किसी नदी में प्रवाहित कर दें, इसके साथ ही हनुमान मंदिर में जाकर राम नाम का जाप करें, ऐसा करने से शनि का दोष कम हो जाएगा।