उद्धव ठाकरे के लिये पूरनपोली, तो नीतीश के लिये खास इंतजाम, ये है अमित शाह के डिनर का मेन्यू

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को इस डिनर पार्टी में आमंत्रित किया गया था, उनके लिये खासतौर से महाराष्ट्रियन डिशेज तैयार करवाई गई थी।

New Delhi, May 22 : लोकसभा चुनाव में मतदान खत्म होने के बाद एग्जिट पोल से बीजेपी बेहद उत्साहित है, ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए को 300 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के नेताओं को मंगलवार रात डिनर पर बुलाया, जिसमें पीएम मोदी से लेकर उद्धव ठाकरे, नीतीश कुमार, रामविलास पासवन समेत कई नेताओं का जमावड़ा लगा।

Advertisement

अशोका होटल में डिनर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमित शाह ने दिल्ली के अशोका होटल में डिनर पार्टी दी, शाम 7.30 बजे से ही मेहमानों का आना शुरु हो गया, उनकी खातिरदारी के लिये बेहतर इंतजाम किया गया है, मेन्यू में हर एनडीए सहयोगी की मनपसंद चीज को शामिल किया गया, करीब 35 तरह के व्यंजन परोसने का इंतजाम था, पीएम मोदी और शाह के लिये शाह गुजराती व्यंजनों का इंतजाम किया गया था।

Advertisement

ठाकरे के लिये पूरनपोली
रिपोर्ट्स के अनुसार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को इस डिनर पार्टी में आमंत्रित किया गया था, उनके लिये खासतौर से महाराष्ट्रियन डिशेज तैयार करवाई गई थी, जिसमें पूरनपोली भी शामिल है, इसके साथ ही बिहार के सीएम और जदयू प्रमुख नीतीश कुमार के लिये खास लिट्टी-चोखा और सत्तू का इंतजाम किया गया था, मेन्यू में बिहार के दो-तीन और व्यंजन शामिल थे।

Advertisement

पंजाबी तड़का
नॉर्थ ईस्ट के नेताओं की पसंद का ख्याल रखते हुए शाह की डिनर पार्टी में उनके लिये भी इंतजाम किया गया था, साथ ही पंजाब के अकाली दल के नेता डिनर में शामिल होंगे, इसलिये पंजाबी तड़के का भी प्रबंध किया गया था। बीजेपी ऑफिस के सूत्रों का कहना है कि इस डिनर पार्टी का मेन्यू इस तरह से तैयार किया गया है कि अलग-अलग प्रदेशों के नेता अलग-अलग स्वाद चख सकें, साथ ही ये भी संदेश देने की कोशिश है कि एनडीए में भले अलग-अलग राज्यों के नेता हों, लेकिन वो एक ही परिवार के सदस्य हैं।