हार की जिम्‍मेदारी लेकर राज बब्‍बर ने कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा, UP में बहुत बुरा हुआ

उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए परिणाम बेहद निराशाजनक हैं, रायबरेली की परंपरागत सीट के अलावा किसी भी सीट पर कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई ।खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी से हार गए हैं । 

New Delhi, May 24 : उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस को महज एक सीट हाथ लगी । पार्टी को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा । इस हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने राहुल गांधी को अपना इस्‍तीफा भेजा है । बब्‍बर ने सुबह ही ट्वीट कर हार की जिम्‍मेदारी ली और कहा कि वो इस बारे में पार्टी नेतृत्‍व से बात करेंगे । साल 2008 से राज बब्ब्‍बर कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता रहे हैं, पार्टी ने उन्‍हें जो भी जिम्‍मेदारी दी, उसे उन्‍होने पूरी लगन से निभाया । इस लोकसभा चुनाव के नतीजों पार्टी को प्रदेश में लगभग नकार दिया है ।

Advertisement

फतेहपुर सीकरी से चुनाव हारे राज बब्‍बर
उत्‍तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से सिर्फ एक कांग्रेस के हाथ लगी है । उत्तर प्रदेश कीफतेहपुर सीकरी से कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर को हार का सामना करना पड़ा । खुद कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी भी अमेठी से हार गए हैं । बीजेपी उम्मीदवार राजकुमार चाहर ने राज बब्बर को तीन लाख से ज्यादा वोटों से चुनाव हरा दिया। पार्टी ने पहले राज बब्बर को मुरादाबाद से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था।

Advertisement

राज बब्बर का ट्वीट
कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष राज बब्‍बर ने सुबह ट्वीट कर कहा, “जनता का विश्वास हासिल करने के लिए विजेताओं को बधाई। यूपी कांग्रेस के लिए परिणाम निराशाजनक हैं। अपनी जिम्मेदारी को सफल तरीके से नहीं निभा पाने के लिए खुद को दोषी पाता हूं। नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखूंगा।” उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस के लिए परिणाम बेहद निराशाजनक हैं, रायबरेली की परंपरागत सीट के अलावा किसी भी सीट पर कांग्रेस कुछ नहीं कर पाई ।

Advertisement

2008 से हैं पार्टी के साथ
राज बब्‍बर सिनेमा जगत से आते हैं, वो सफल अभिनेता रहे हैं । 1989 में वीपी सिंह के नेतृत्व वाली जनता दल से उनका जुड़ाव हुआ । कुछ वर्षों बाद वो जनता दल छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए । 2006 में उन्हें समाजवादी पार्टी से बर्खास्त कर दिया गया, जिसके बाद बाद 2008 में वह कांग्रेस पार्टी का हिस्सा बन गए। पार्टी ने इस चुनाव में उन्‍हें उत्‍तर प्रदेश की जिम्‍मेदारी सौंपी लेकिन पार्टी के खराब प्रदर्शन ने राज बब्‍बर को निराशा ही दी ।