बीजेपी की धमाकेदार जीत पर खुश हुआ मुस्लिम परिवार, नवजात का नाम ही रख दिया नरेंद्र दामोदर दास मोदी

पत्‍नी ने मोदी से प्रभावित थी और उन्‍होने दुबई में काम कर रहे पति को फोन कर बेटे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की बात कही । पति भी इस बात से सहमत हुए और अब बच्‍चे का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रख दिया गया ।

New Delhi, May 25 : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी की ये जीत कई मायनों में खास रही । इस लोकसभा चुनाव में जातिगत वोटों, मुस्लिम वोटों, दलित राजनीति से ऊपर उठकर मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया । बीजेपी की बड़ी जीत इशारा कर रही है कि भाजपा अब देश के जन-जन में स्‍वीकार्य है । कुछ राज्‍य हैं जहां अब भी पकड़ बनानी बाकी है लेकिन बीजेपी दिल में प्रवेश कर चुकी है । कुछ ऐसा ही हुआ है उत्‍तर प्रदेश के एक मुस्लिम परिवार में जहां नवजात का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रख दिया गया ।

Advertisement

पीएम के नाम पर रखा नवजात का नाम
भाजपा की बड़ी जीत का असरये हुआ कि गोंडा में एक मुस्लिम परिवार ने नवजात का नाम नरेंद्र दामोदार दास मोदी रख दिया । मामला वजीरगंज थाना क्षेत्र परसापुर महरौर का है, जहां एक मुस्लिम परिवार में 23 मई को एक बच्‍च पैदा हुआ । पत्‍नी ने मोदी से प्रभावित थी और उन्‍होने दुबई में काम कर रहे पति को फोन कर बेटे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की बात कही । पति भी इस बात से सहमत हुए और अब बच्‍चे का नाम प्रधानमंत्री के नाम पर रख दिया गया ।

Advertisement

समाज की परवाह नहीं
प्रसूता ने जब बेटे का नाम पीएम के नाम पर रखना चाहा तो ससुराल वालों ने पहले तो ना नुकुर की लेकिन महिला ने फिर दुबई में अपने पति के सामने अपनी इच्‍छा रखी । जिसके बाद रजामंदी से बच्‍चे का नाम मोदी के नाम पर रख दिया गया । इस क्षेत्र से बीजेपी के कीर्तिवर्धन सिंह चुनाव जीते हैं । बच्‍चे के दादा इदरीस ने कहा कि मोदी जी के लिए उनके मन में भी पूरा सम्‍मान है । समाज क्या कहेगा, इसे लेकर वो कुछ नहीं कह सकते । ये उनके परिवार का मामला है ।

Advertisement

परिवार रजिस्टर में भी दर्ज करेंगे नाम
बच्‍चे की मां मैनाज बेगम ने डीएम के नाम एक शपथ पत्र तैयार करवाया है,  जिसे अप्रूवल के लिए भेज दिया गया है । इस प्रक्रिया के बाद बच्‍चे का नाम परिवार रजिस्टर में दर्ज हो जाएगा । प्रसूता मैनाज बेगम मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक के कानून पर लिए फैसले से खुश है । उसने कहा कि मोदी जी अच्छा काम कर रहे हैं, वे दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण बस एक तोहफा भर है ।