जिनके लिए प्रचार किया वहीं हार गए, स्‍वरा का चौंकाने वाला बयान, कहा-पहले से पता था, लेकिन

“मैं इन सभी उम्मीदवारों के लिए बार-बार प्रचार करूंगी, भले ही मुझे पहले से पता था कि वह हार जाएंगे । वे लोकतंत्र की सच्ची भावना, संविधान के मूल्यों और नफरत के खिलाफ लड़ाई का प्रतिनिधित्व करते हैं”

New Delhi, May 25 : लोकसभा चुनाव से पहले कुछ सेलिब्रिटी चेहरे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल होते रहे, सरकार की नुख्‍ताचीनी उनको भारी पड़ी । इन्‍हीं चेहरों में एक पॉपपुलर चेहरा स्‍वरा भास्‍कर भी रहीं । बेगूसराय में कन्‍हैया कुमार और दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी के उममीदवारों के लिए स्‍वरा ने जी जान से प्रचार प्रचार किया । तपती गर्मी में धूप की चिंता किए बिना वो लोगों को ये समझातीं दिखीं कि क्‍यों मोदी को वोट ना देकर उन उम्‍मीदवारों को वोट दिया जाए जिनका वो प्रचार कर रही हैं । लेकिन नतीजे उलट रहे, अब स्‍वरा क्‍या बयान दे रही हैं वो भी जानिए ।

Advertisement

स्‍वरा का हार पर बयान
स्‍वरा भास्‍कर ने जिन-जिन कैंडिडेट्स के लिए प्रचार किया वो सब हार गए । फिर कन्‍हैया हों, आतिशी हों या दिलीप पांडे । हार पर स्‍वरा को ट्रोल किया गया तो वो सामने आई और ट्वीट कर जवाब दिया । स्‍वरा ने लिखा –  मैं इन सभी उम्मीदवारों के लिए बार-बार प्रचार करूंगी, भले ही मुझे पहले से पता था कि वह हार जाएंगे । वे लोकतंत्र की सच्ची भावना, संविधान के मूल्यों और नफरत के खिलाफ लड़ाई का प्रतिनिधित्व करते हैं, और ‘राइट-नेस’ और इन मूल्यों का महत्व कभी नहीं मर जाएगा चाहे कोई भी हो।’

Advertisement

हार गए ये उममीदवार
स्वरा भास्कर ने 6 उममीदवारों के लिए प्रचार किया था और वो सभी भारी मतों के अंतर से हार गए। बेगूसराय से उम्‍मीदवार कन्हैया कुमार 4 लाख वोटों से हारे । ईस्‍ट दिल्‍ली सीट से आम आदमी पार्टी की उम्‍मीदवार आतिशी मर्लेना 3 लाख वोटों से हारीं, भोपाल में कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह 2 लाख वोटों से हारे । राजस्थान की सीकर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में उतरे अमरा राम 7 लाख वोटों से हारे । आप के राघव चड्ढा 3 लाख वोटों से हारे, वहीं दिलीप पांडेय 5 लाख वोटों से हार गए । स्‍वरा ने इन सभी उम्‍मीदवारों के लिए प्रचार किया था ।

Advertisement

बीजेपी की जीत के बाद स्‍वरा हुई ट्रोल
लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से ही स्‍वरा लगातार ट्रोल हो रही हैं । स्‍वरा से लोग उनके ट्विटर अकाउंट पर पूछ रहे हैं कि अब वो क्‍या कहेंगी । स्‍वरा को भद्दे मजाक का सामना भी करना पड़ रहा है । बहरहाल स्‍वरा इन ट्रोलर्स को अपने तरीके से जवाब दे रही हैं । स्‍वरा ने नतीजों के बाद प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को बधाई देते हुए लिखा था – “वैचारिक एवं अन्य कई मुद्दों पर मतभेद होते हुए भी, मैं नरेंद्र मोदी जी को जीत की बधाई देती हूं। आशा करती हूं, वो देश में सभी को साथ ले कर चलेंगे ।”

Advertisement