चुनाव परिणाम के बाद राम मंदिर पर मोहन भागवत का बड़ा बयान, राम का काम होकर रहेगा

मोहन भागवत ने कहा कि इतिहास बताता है कि जिस देश के लोग सजग, सक्षम, सक्रिय, बलवान और शीलवान होते हैं, उस देश का भाग्य लगातार आगे बढता रहता है।

New Delhi, May 27 : आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अयोध्या में भव्य राममंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है, उन्होने कहा कि राम का काम करना है, तो राम का होकर रहेगा, आपको बता दें कि ये बात उन्होने रविवार को उदयपुर के बड़गांव क्षेत्र में कहा। उनसे पहले संत मोरारी बापू ने कहा था कि देश सदियों से राम के नाम का जाप करता रहा है, लेकिन आज देश ऐसी परिस्थितियों से गुजर रहा है, कि हमें राम का काम भी करना होगा, जब युवाओं के हाथों पर राम लिखा देखता हूं, तो खुशी होती है।

Advertisement

राम मन में बसते हैं
मोरारी बापू के बाद अब संघ प्रमुख मोहन भागवत ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि मोरारी बापू ने जो संदेश दिया है, हमें उसे याद रखना है, हमें राम का काम करना है, और ये काम होकर रहेगा। राम हमारे मन में बसते हैं। आपको बता दें कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर के लिये सालों से सियासत जारी है।

Advertisement

लक्ष्य की ओर बढना होगा
मोहन भागवत ने आगे बोलते हुए कहा कि इतिहास बताता है कि जिस देश के लोग सजग, सक्षम, सक्रिय, बलवान और शीलवान होते हैं, उस देश का भाग्य लगातार आगे बढता रहता है, ऐसे में सभी को सक्रिय रहना चाहिये और लक्ष्य की ओर बढते जाना चाहिये।

Advertisement

देश में काम करना होगा
संघ प्रमुख ने राजस्थान के उदयपुर में चल रहे आरएसएस के राजस्थान क्षेत्र संघ शिक्षा वर्ग द्वितीय प्रशिक्षण शिविर के लिये शुक्रवार से अगले 4 दिनों के लिये उदयपुर प्रवास कर रहे हैं, मोहन भागवत ने कहा कि हमें कहां से चलना है और कहां जाना है, इस बात को ध्यान में रखते हुए देश का काम करना होगा।