Video: थाने में महिला को बेल्ट से पीटना पुलिसकर्मी को पड़ा भारी, बड़े अफसर की बड़ी कार्रवाई से हिले सब

पुलिस वाले महिला को थाने ले आए और अभद्र तरीके से पूछताछ की, महिला को बेल्‍ट से भी पीटा गया । घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हुआ है

New Delhi, May 28 : हरियाणा पुलिस की शर्मनाक हरकत तब सामने आयी, जब आदर्श नगर थाने में कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा एक महिला की बेल्‍ट से पिटाई का वीडियो सामने आया । वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया । पुलिस की ऐसी करतूत देख उच्‍च अधिकारियों पर कार्रवाई का दबाव बना । मामले में त्‍वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस आयुक्‍त ने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का डंडा चलाया, 2 हेड कांस्‍टेबल निंलबित कर दिए गए तो वहीं 3 एसपीओ बर्खस्‍त कर दिए ।

Advertisement

आदर्श नगर थाने में तैनात पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई
महिला को बेल्‍ट से पीटते पुलिसकर्मी फरीदाबाद के आदर्शनगर थाने में तैनात थे । घटना के बादवीडियो जितना तेजी से वायरल हुआ उतनी ही तेजी से पुलिस आयुक्‍त द्वारा कार्रवाई भी कर दी गई । पुलिस आयुक्त ने दोनों आरोपी हेड कांस्टेबल बलदेव और रोहित को निलंबित कर दिया है, वहीं तीनों एसपीओ कृष्ण, हरपाल और दिनेश को बर्खास्त कर दिया गया है ।

Advertisement

2018 का है वीडियो
ये वीडियो 2018 अक्‍टूबर महीने का बताया जा रहा है । यहां, आदर्श नगर पुलिस को सूचना मिली थी कि पार्क में एक आदमी और औरत कुछ गलत काम कर रहे हैं । सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचती है, पुलिस के पहुंचते ही आदमी तो फरार हो जाता है लेकिन महिला वहीं रह जाती है  । जिसके बाद पुलिस वाले महिला को थाने ले आए और अभद्र तरीके से पूछताछ की, महिला को बेल्‍ट से भी पीटा गया । घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हुआ है

Advertisement

आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने जातकारी देते हुए बताया कि आरोपियों पर कार्रवई की गई है । इसके अलावा पांचों पर कानून की धाराओं के अनुसार मामला दर्ज कर दिया गया है । मामला उसी थाने में दर्ज किया गया है, जहां पुलिस कर्मी तैनात थे । पुलिस आयुक्त के कहा कि पुलिसकर्मियों द्वारा की गई कार्रवाई अशोभनीय है, नियमों के विपरीत है । यिशकायत मिलने पर महिला पुलिस को साथ ले जाना चाहिए था, जांच और पूछताछ भी महिला पुलिसकर्मी द्वारा ही होनी चाहिए थी ।

पीडि़त महिला की नहीं हुई पहचान
वीडियो में दिख रही महिला कौन है इसकी पहचान नहीं हो पाई है । पुलिस आयुक्‍त ने बताया कि महिला की तलाश की जा रही है, ताकि उसे हरसंभव मदद पहुंचाई जा सके, उसके साथ हुई बदसलूकी का न्‍याय दिलाया जा सके । पुलिस आयुक्त के प्रवक्ता सूबे सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए कहा कि पीडि़त महिला की तलाश जारी है, संपर्क होते ही उसका बयान लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी ।

https://www.youtube.com/watch?v=2_6UYQ24WN8