करारी हार के बाद लालू की पार्टी में खलबली, तेजस्वी से इस्तीफे की मांग नहीं तो टूटेगी पार्टी

राजद समेत कुछ पार्टियां निर्लज्जतापूर्वक जनादेश का अपमान कर रही है, पहले अगर मेरी बात मानी गई होती, तो ये दिन नहीं देखने पड़ते- राजद विधायक

New Delhi, May 28 : लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद विपक्षी पार्टियों में खलबली मची हुई है, लालू प्रसाद यादव की पार्टी में टूट की धमकी मिल रही है, जी हां, मुजफ्फरपुर जिले के गायघाट से राजद विधायक महेश्वर प्रसाद यादव के बयान ने बिहार का सियासी पारा चढा दिया है, दरअसल राजद विधायक ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल खड़ा करते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है, साथ ही उन्होने ये भी कहा है कि अगर तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा नहीं देते हैं, तो जल्द ही पार्टी टूट जाएगी।

Advertisement

वरिष्ठ नेता को कमान सौंपने की बात
राजद विधायक ने राजधानी पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी बात रखी, उन्होने तेजस्वी की जगह नेता प्रतिपक्ष का पद किसी वरिष्ठ नेता को देने की मांग की। महेश्वर यादव ने कहा कि मैं पहले से ही पार्टी में पदाधिकारी और उत्तराधिकारी परिवारवाद से अलग पार्टी में वरीयता का ध्यान रखते हुए बनाये जाने की बात कहता रहा हूं।

Advertisement

राबड़ी देवी का भी विरोध
महेश्वर प्रसाद यादव ने कहा कि जब 1997 में राबड़ी देवी जी को सीएम बनाया गया था, तब भी मैंने इसका विरोध किया था, लेकिन तब किसी ने मेरी बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया, राजद विधानसभा के चुनाव में तब 22 सीटों और लोकसभा चुनाव में 4 सीटों पर सिमट कर रह गई थी।

Advertisement

लालू ने सबक नहीं लिया
राजद विधायक ने कहा कि तब भी लालू जी ने सबक नहीं लिया, फिर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करते हुए नेता प्रतिपक्ष की कुर्सी पर तेजस्वी को बैठा दिया, मैंने तब भी विरोध किया था, किसी ने ध्यान नहीं दिया, अब लोकसभा चुनाव में सभी सीटें पार्टी के हाथ से निकल गई, इस चुनाव में बिहार की जनता ने परिवारवाद की राजनीति को पूरी तरह से नकार दिया है।

जनादेश का अपमान
उन्होने आगे बोलते हुए कहा कि परिवारवाद पर चलने वाली पार्टी कांग्रेस ने चुनाव परिणाम से सबक लेते हुए अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ने इस्तीफे का फैसला लिया है, लेकिन राजद समेत कुछ पार्टियां निर्लज्जतापूर्वक जनादेश का अपमान कर रही है, पहले अगर मेरी बात मानी गई होती, तो ये दिन नहीं देखने पड़ते, मैं अब मांग करता हूं, कि नेता प्रतिपक्ष पद से तेजस्वी यादव इस्तीफा दें।