चुनावी मैदान में दिग्विजय सिंह को हराने के बाद साध्वी प्रज्ञा ने लिया प्रण, कर दिया बड़ा ऐलान

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर चुनाव के दौरान अपने बयानों की वजह से भी चर्चा में रही हैं, उन्होने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे और राष्ट्रपति महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था।

New Delhi, May 29 : लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की भोपाल से कांग्रेसी दिग्गज दिग्विजय सिंह को साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने चित कर दिया, चुनाव जीतने के बाद बीजेपी सांसद ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है, दरअसल साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद के तौर पर मिलने वाला वेतन वो खुद पर खर्च नहीं करेगी, बल्कि जरुरतमंदों में बांट देगी, साथ ही अपने लिये भिक्षा मांग कर जैसे अब तक जी रही है, वैसे ही आगे भी जीती रहेगी।

Advertisement

दिग्विजय सिंह को हराया
आपको बता दें कि भोपाल बीजेपी का गढ माना जाता है, पिछले तीन दशक से यहां कांग्रेस नहीं जीती है, इस बार कांग्रेस ने बड़ा दांव खेलते हुए दो बार के पूर्व सीएम और कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह को चुनावी मैदान में उतार दिया, जिसके बाद बीजेपी ने वहां के मौजूदा सांसद का टिकट काट साध्वी प्रज्ञा को उम्मीदवार बनाया और भोपाल के लोगों ने साध्वी को चुनाव में जिता दिया।

Advertisement

जरुरतमंदों में बांट दूंगा
चुनाव जीतने के बाद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि उन्होने बड़ा फैसला लिया है, उन्हें सांसद के तौर पर जो वेतन मिलेगा, उसका इस्तेमाल वो उपभोग में नहीं करेगी, बल्कि जरुरतमंदों को बांट देगी, साध्वी के मुताबिक जिस तरह अभी तक वो भिक्षा मांग कर अपना पेट भर रही है, वैसे ही आगे भी करती रहेगी। इसके साथ ही साध्वी ने भोपाल के स्कूलों में सैन्य प्रशिक्षण की सिफारिश की है, साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बोली, कि इसे संविधान द्वारा लालू किया जाना चाहिये।

Advertisement

विवादित बयान
आपको बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर चुनाव के दौरान अपने बयानों की वजह से भी चर्चा में रही हैं, उन्होने एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे और राष्ट्रपति महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया था, उन्होने गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को राष्ट्रभक्त कहा था, जिसके बाद काफी विवाद हुआ था, हालांकि विवाद बढते देख बीजेपी सांसद ने मांफी मांग ली थी।