हल हुई टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल, केएल राहुल और धोनी ने जीत लिये देश का दिल

केएल राहुल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाये।

New Delhi, May 29 : स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल ने विश्वकप से पहले वॉर्म अप मुकाबले में शतक जमाकर अपने इरादे जाहिर कर दिये हैं, इसके साथ ही नंबर चार पर अपना दावा मजबूत कर दिया है। इसके साथ ही पूर्व कप्तान धोनी भी रंग में नजर आये और शतक लगाया, मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वॉर्मअप मुकाबले में खराब शुरुआत के बाद भी टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 359 रन बनाये, धोनी और राहुल ने शानदार शतकीय पारी खेली।

Advertisement

राहुल की शानदार बल्लेबाज
केएल राहुल ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 99 गेंदों में 12 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 108 रन बनाये, जबकि धोनी ने 78 गेंदों में ही 113 रन ठोक दिये, जिसमें 8 चौके और 7 छक्के भी शामिल है। दोनों ने पांचवें विकेट के लिये महत्वपूर्ण 164 रनों की साझेदारी की, उससे पहले 102 रनों पर टीम इंडिया 4 विकेट खोकर संकटपूर्ण स्थिति में थी।

Advertisement

शीर्ष क्रम फेल
बांग्लादेश के खिलाफ इस मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल रहा, शिखर धवन (1 रन), रोहित शर्मा (19 रन) और कप्तान विराट कोहली (47 रन) बनाकर पवेलियन लौट गये थे, उसके बाद राहुल और धोनी ने पारी को संभाला । आपको बता दें विश्वकप में नंबर चार पर कौन खेलेगा, ये चयन पिछले एक साल से लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है, दोनों ही अभ्यास मैचों में विराट ने नंबर चार पर राहुल को उतारकर साफ संकेत दे दिये हैं कि आने वाले मुकाबले में भी इस स्थान पर उन्हें मौका दिया जा सकता है।

Advertisement

बेहतरीन शॉट
राहुल ने भी विराट के भरोसे को कम नहीं होने दिया, बांग्लादेश के खिलाफ उन्होने शानदार बल्लेबाजी की, पुल, कट और कवर ड्राइव उनके देखने लायक थे, नंबर चार के लिये चयनकर्ताओं की पहली पसंद विजय शंकर को नंबर पांच पर भेजा गया, हालांकि वो सिर्फ दो रन बनाकर पवेलियन लौट गये, धोनी फिर से पुराने रंग में दिखे, उन्होने शुरुआत से ही हाथ खोले रखा, जिसकी वजह से माही ने 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

95 रनों से जीत
पहले वॉर्मअप मुकाबले में हारने के बाद अब दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 95 रनों से हरा दिया, भारतीय टीम की ओर से कुलदीप यादव और चहल ने तीन-तीन विकेट हासिल किये, तो जसप्रीत बुमराह भी दो विकेट अपने नाम करने में सफल रहे, तो जडेजा को भी एक विकेट मिला।