जदयू के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने पर नीतीश के करीबी ने लिखा पोस्ट, इशारों में कह गये बड़ी बात

आरसीपी सिंह ने बधाई संदेश भेजने वाले सभी को थैंक यू बोला है, हालांकि ऐन मौके पर वो मंत्री बनने से वंचित रह गये।

New Delhi, May 31 : सीएम नीतीश कुमार के खासमखास और जदयू के वरिष्ठ नेता आरसीपी सिंह को केन्द्रीय मंत्री बनने से पहले ही लोगों ने मैसेज भेजकर बधाई देना शुरु कर दिया, माना जा रहा था कि मोदी की सरकार में आरसीपी सिंह को रेल या कृषि मंत्रालय मिल सकता है, लेकिन ऐन मौके पर नीतीश ने मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने का फैसला लिया, दरअसल जदयू तीन मंत्री पद चाहती थी, लेकिन बीजेपी ने सिर्फ 1 मंत्री पद का प्रस्ताव दिया था।

Advertisement

आरसीपी ने बोला थैंक यू
आरसीपी सिंह ने बधाई संदेश भेजने वाले सभी को थैंक यू बोला है, हालांकि ऐन मौके पर वो मंत्री बनने से वंचित रह गये, लिहाजा उन्होने अपने शुभचिंतकों और समर्थकों को ढांढस बंधाते हुए कहा है कि घबराने की आवश्यकता नहीं है, कैबिनेट का हिस्सा नहीं बनने से चिंतित या परेशान होने की जरुरत नहीं है।

Advertisement

सभी को धन्यवाद
जदयू नेता ने लिखा है कि आर सभी साथियों ने कल मुझे बधाई संदेश और शुभकामनाएं भेजी, तथा आपने जो प्यार और अपनापन मेरे लिये दिखाया है, उसके लिये आप सभी साथियों और कार्यकर्ताओं को बहुत बहुत धन्यवाद, आपका स्नेह, विश्वास और सहयोग ही मेरा एकमात्र संबल है, पार्टी कार्यकर्ताओं को मेरे कैबिनेट का हिस्सा नहीं बन पाने के लिये निराश होने की जरुरत नहीं है, जीवन एक निरंतर चलते रहने की प्रक्रिया है, कई अवसर आते रहेंगे, मंजिलें आती रहेगी।

Advertisement

नीतीश ने किया मना
आपको बता दें कि जदयू 16 सीटें जीती है, लेकिन मोदी सरकार में सभी सहयोगियों को एक-एक कैबिनेट रैंक दिया गया, लेकिन नीतीश कम से कम तीन (1 कैबिनेट, दो राज्यमंत्री ) चाहते थे, नीतीश कुमार ने कहा कि वो प्रतीकात्मक भागीदारी चाहते थे, तो हमने उन्हें सूचना दे दिया, कि उसकी भी आवश्यकता नहीं है, हम पूरी मजबूती के साथ एनडीए के साथ खड़े हैं। नीतीश ने शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा भी लिया।