पिता एस जयशंकर ने जैसे ही ली शपथ, बेटे ध्रुव का आया हैरान करने वाला ट्वीट, अब पासपोर्ट नहीं बनाऊंगा

एक अन्य यूजर ने कहा- अब लगातार आपके साथ ऐसा होगा। कुछ ने कहा कि वे एस जयशंकर को राज्‍यसभा में बतौर मंत्री देखने के लिए बेकरार हैं, उम्‍मीद है वे अच्‍छा काम करेंगे ।

New Delhi, Jun 01 : नरेंद्र मोदी ने बतौर प्रधानमंत्री और उनके साथ 57 मंत्रियों ने पद की शपथ ली । इस मंत्रीमंडल में कई पुराने तो कुछ चौंकाने वाले नए चेहरे भी नजर आए । जो नाम सबसे ज्‍यादा चर्चा में है वो है एस जयशंकर का । पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को विदेश मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है, भारतीय राजनीति के इतिहास में ऐसा बहुत ही कम बार हुआ है । जयशंकर 2015 से 2018 तक विदेश सचिव रह चुके हैं । उनके शपथ लेते ही उनके बेटे ध्रुव जयशंकर का एक शानदार ट्वीट आया है । सोशल मीडिया पर ये वायरल हो गया है ।

Advertisement

बेटे ने किया ट्वीट
ध्रुव जयशंकर ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा – ‘‘इससे पहले कि कोई मुझे इस बारे में कहे, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि पासपोर्ट बनवाने या वीजा के लिए मैं कोई मदद नहीं करूंगा। न ही किसी के विदेशी जेल में होने की समस्या का समाधान कर पाऊंगा। मेरे पास अपनी बहुत समस्याएं हैं (जेल के अलावा, मैं इन सब से दूर रहना चाहता हूं)।’’

Advertisement

ट्वीट पर यूजर्स ने दिए रिएक्‍शन
ध्रुव जयशंकर के इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स ने जमकर प्रतिक्रियाएं दीं । एक यूजर ने कहा कि शायद यही अब आपके साथ होने वाला है। बेस्ट ऑफ लक! वहीं, एक अन्य यूजर ने कहा- अब लगातार आपके साथ ऐसा होगा। कुछ ने कहा कि वे एस जयशंकर को राज्‍यसभा में बतौर मंत्री देखने के लिए बेकरार हैं, उम्‍मीद है वे अच्‍छा काम करेंगे ।

Advertisement

राज्यसभा सदस्य के तौर पर रहेंगे मंत्री
आपको बता दें एस जयशंकर अकेले ऐसे मंत्री हैं जिन्‍होने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा है । ऐसे में वे सरकार में राज्यसभा सदस्य के तौर पर मंत्री रहेंगे। जयशंकर सुषमा स्‍वराज के करीबी और प्रधानमंत्री मोदी के भरोसेमंद माने जाते हैं। शंकर 1977 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं । उन्होंने अमेरिका और चीन के साथ भारत के संबंध मजबूत करने में पिछले कई सालों में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई है, अमेरिका के साथ परमाणु डील का रास्ता साफ करने में उनका अहम योगदान रहा । अब वो सरकार में सुषमा स्‍वराज की जगह ले रहे हैं, उनसे सरकार और देश की जनता दोनों को ही बहुत उम्‍मीदें हैं ।