लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद केन्द्रीय नेतृत्व ने येदियुरप्पा को दिया निर्देश, चढा कर्नाटक का सियासी पारा

हाल ही में बीएस येदियुप्पा ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद कांग्रेस के 20 विधायक पाला बदलेंगे।

New Delhi, Jun 02 : कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि केन्द्रीय नेतृत्व ने उन्हें प्रदेश की मौजूदा सरकार को लेकर निर्देश दिये हैं, पूर्व सीएम ने बताया कि केन्द्रीय नेतृत्व ने उनसे कहा है कि कांग्रेस-जेडीएस सरकार को अस्थिर करने के लिये फिलहाल कोई कदम ना उठाएं, आपको बता दें कि जेडीएस और कांग्रेस बीच-बीच में येदियुरप्पा और बीजेपी पर विधायकों को तोड़ने का आरोप लगाती रही है।

Advertisement

केन्द्रीय नेतृत्व का निर्देश
येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अभी दिल्ली से लौटा हूं, हमारे केन्द्रीय नेतृत्व के नेताओं ने निर्देश दिया है कि कर्नाटक में सरकार गिराने जैसा कोई कदम फिलहाल ना उठाएं, उन्होने ये भी दावा किया कि मुझे लगता है कि सिद्धारमैया अपने कुछ विधायक हमारे पास भेज सकते हैं, ताकि राजनीतिक फायदा उठाया जा सके, लेकिन हम फिलहाल शांत रहेंगे, वो लोग आपस में लड़ सकते हैं और कुछ भी हो सकता है।

Advertisement

गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं
आपको बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस में 79 और जेडीएस के 37 विधायक हैं, जबकि बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है, और उनके 104 विधायक है, कांग्रेस और जेडीएस के बीच लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान खुलकर मतभेद सामने आये, जिसे दूर करने के लिये कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद और केके वेणुगोपाल को बेंगलुरु भेजा गया था। दोनों नेताओं ने कांग्रेस विधायकों के साथ बैठक कर उन्हें समझाया था, जिसके बाद कर्नाटक कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा था कि प्रदेश में गठबंधन सरकार को कोई खतरा नहीं है।

Advertisement

20 विधायक बीजेपी में आ सकते हैं
हाल ही में बीएस येदियुप्पा ने दावा किया था कि लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद कांग्रेस के 20 विधायक पाला बदलेंगे, साथ ही पूर्व सीएम ने ये भी कहा था कि जेडीएस और कांग्रेस गठबंधन से नाराज विधायकों की मदद से हम दोबारा सत्ता हासिल कर लेंगे, जिस तरह से प्रदेश में गठबंधन की सरककार चलाई जा रही है, उससे कई विधायक खुश नहीं हैं।