विश्वकप 2019 में बड़ा उलटफेर, बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को धो डाला

टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से है, लगातार दो मैच हार कर अफ्रीकी टीम का मनोबल टूटा हुआ है।

New Delhi, Jun 03 : बांग्लादेश ने आईसीसी विश्वकप 2019 का पहला बड़ा उलटफेर कर दिया है, अपने पहले ही मुकाबले में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से शिकस्त दे दी है, विश्वकप में दूसरी बार दक्षिण अफ्रीकी टीम बांग्लादेश से हारी है, इस हार के साथ ही उसके विश्वकप में आगे जाने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है, दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड ने पहले मुकाबले में 104 रनों से हराया था।

Advertisement

भारत से मुकाबला
टीम इंडिया का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से है, लगातार दो मैच हार कर अफ्रीकी टीम का मनोबल टूटा हुआ है, अगर तीसरे मैच में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ता है, तो विश्वकप में आगे जाने की उनकी उम्मीदों को करारा झटका लग सकता है।

Advertisement

330 का लक्ष्य
बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 330 रन बनाये, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 309 रन ही बना सकी, मैच में 75 रन बनाने के अलावा एक विकेट हासिल करने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। बांग्लादेश टीम ने मुश्फिकुर रहीम (78 रन) और शाकिब अल हसन (75 रन) के अर्धशतकों की मदद से 330 रन बनाये थे। ये वनडे क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

Advertisement

36 गेंदों में 72 रनों की जरुरत
दक्षिण अफ्रीकी टीम को अंतिम 36 गेंदों पर 72 रनों की जरुरत थी, लेकिन टीम पूरे 50 ओवर खेलने के बावजूद 8 विकेट पर 309 रन ही बना सकी, बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट हासिल किये, अफ्रीका की ओर से कप्तान फाफ डु प्लेसी ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाये, उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता सका।