‘जय श्री राम’ का नारा लगाने वालों पर ममता का लाठीचार्ज, अब इस तरह जवाब देगी बीजेपी  

पुलिस ने भाजपा के उन कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे।

New Delhi, Jun 03 : तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बैनर्जी को जय श्री राम के नारों से कुछ ज्‍यादा ही परहेज हैं । शायद इसीलिए ममता और उनके कार्यकर्ता पश्चिम बंगाल राम के नाम के नारे लगाने वालों पर लाठियां बरसाने से भी नहीं चूक रहे । ममता के इस कदम से नाराज बीजेपी के एक नए बने सांसद ने उन्‍हें सबक सिखाने का नायाब तरीका ढूंढ निकाला है । सांसद ने मीडिया को बताया कि ममता दीदी को जय श्री राम के नाम से वो किस तरह सबक सिखाने की तैयारी कर रहे हैं ।

Advertisement

बीजेपी सांसद भेजेंगे पोस्‍ट कार्ड
बीजेपी के नव निर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने पीटाई से बातचीत में कहा कि वो मुख्यमंत्री ममताबनर्जी को ”जय श्री राम” लिखा दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है । उन्‍होने कहा, ”हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम लिखा होगा।” टीएमसी के विधायक रह चुके अर्जुन सिंह ने लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा का दामन थामा था ।

Advertisement

पुलिस ने किया था लाठीचार्ज
दरअसल अर्जुन्‍ सिंह ने ये बयान तब दिया है जब इससे पहले ममता बनर्जी की पुलिस भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठी डंडे बरसा चुकीं थीं । पुलिस ने भाजपा के उन कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां तृणमूल कांग्रेस के नेता बैठक कर रहे थे। तृणमूल कांग्रेस के हवाले से खबर थी कि टीएमसी के नेता 24 परगना जिले के कांचरापाडा में जमा हुए थे, अपने उन कार्यालयों को वापस लेने की रणनीति बना रहे थे जिन्‍हें कथित रूप से बीजेपी द्वारा हथिया लिया गया ।

Advertisement

तृणमूल कांग्रेस नेताओं की नाराजगी
टीएमसी के नेता और राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक का दावा है कि अर्जुन सिंह, बीजेपी नेता मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांशु रॉय के साथ मिलकर उनके लिए मुश्किल पैदा करने का षडयंत्र रच रहे हैं । उनका आरोप है कि शुभ्रांशु पिछले मंगलवार को ही टीएमसी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए । वहीं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार टीएमसी के कार्यकर्ता जहां बैठक कर रहे थे, उसके बाहर खड़े लोग कथित रूप से नारेबाजी कर रहे थे । उनके आरोप थे कि टीएमसी के कुछ नेता राज्‍य में अशांति फैलाने की तैयारी कर रहे हैं । ऐसे में पुलिस ने पहले तो उन्‍हे शांत कराने की कोशिश की, लेकिन जब स्थिति हाथ से फिसलती नजर आई तो लाठीचार्ज कर दिया गया ।