विश्वकप में पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने की ऐसी हरकत, मीडिया ने कर दिया बहिष्कार

सोमवार को जानकारी दी गई, कि टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी मीडिया से बात करेगा, लेकिन प्रेस कांफ्रेंस शुरु होने से ठीक पहले बताया गया कि दीपक चाहर और आवेश खान प्रेस कांफ्रेंस करेंगे।

New Delhi, Jun 04 : आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया साउथैंप्टन में अपने पहले मुकाबले की तैयारी कर रही है, लेकिन इस मुकाबले से पहले ही एक विवाद पैदा हो गया है, रिपोर्ट्स के मुताबिक मीडिया ने भारतीय क्रिकेट टीम का बहिष्कार कर दिया है, दरअसल सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस के लिये टीम इंडिया ने ऐसे दो खिलाड़ियों को मीडिया के सामने भेजा, जो विश्वकप में टीम का हिस्सा भी नहीं हैं, इसी बात से नाराज मीडिया ने प्रेस कांफ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

Advertisement

मीडिया से बात नहीं
आईसीसी विश्वकप के दौरान प्रोटोकॉल के अनुसार आईसीसी टीम दिन का पूरा कार्यक्रम मीडिया को मुहैया कराती है, इसमें टीम के प्रैक्टिस से लेकर मीडिया से बात करने तक के समय की जानकारी होती है, टीम इंडिया 24 मई को विश्वकप खेलने इंग्लैंड पहुंची थी, तब से टीम ने मीडिया से सिर्फ एक बार बात की है, बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्मअप मुकाबले में शतक लगाने के बाद केएल राहुल मीडिया से बात करने पहुंचे, उसके बाद से 4 प्रैक्टिस सेशन हो चुके हैं, लेकिन कोई भी खिलाड़ी या कोचिंग स्टाफ मीडिया से बात करने नहीं आया।

Advertisement

टीम में नहीं हैं ये दोनों खिलाड़ी
सोमवार को जानकारी दी गई, कि टीम इंडिया का कोई खिलाड़ी मीडिया से बात करेगा, लेकिन प्रेस कांफ्रेंस शुरु होने से ठीक पहले बताया गया कि दीपक चाहर और आवेश खान प्रेस कांफ्रेंस करेंगे, ये दोनों गेंदबाज नेट प्रैक्टिस कराने के लिये टीम के साथ इंग्लैंड गये हैं। विवाद बढने के बाद बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि विश्वकप में अभी तक टीम ने एक भी मैच नहीं खेला है, तो वो क्या बात करेंगे, जिसके बाद सभी पत्रकारों ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों से बात करने के बजाय प्रेस कांफ्रेंस का बहिष्कार कर दिया।

Advertisement

आईसीसी भी कर चुकी है शिकायत
मालूम हो कि आईसीसी भी बीसीसीआई के इस रवैये से नाराज है, हाल ही में आईसीसी ने बीसीसीआई को खत लिखकर कहा था कि टीम इंडिया प्रबंधन प्रोटोकॉल फॉलो नहीं कर रहा है, भारतीय खिलाड़ी मैच पूरा होने के बाद मीडिया जोन में नहीं आ रहे हैं, आईसीसी को चिंता है कि अगर टीम इंडिया इसी तरह मीडिया इवेंट्स में नहीं आई, तो दूसरी टीम के खिलाड़ी भी ऐसा करने लगेंगे।