कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान, पश्चिम बंगाल सरकार के दिन पूरे, दिए गिरने के संकेत

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि ममता बनर्जी की सरकार 2021 तक बनी रहे, ये निश्चित नहीं है । कैलाश लोकसभा चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में बीजेपी के प्रभारी रहे हैं ।

New Delhi, Jun 05 : बीजेपी महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को इशारों ही इशारों में बड़ी बात कह दी । उन्‍होने कहा कि पश्चिम बंगाल के ताजा राजनीतिक हालात भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में हैं, सरकार के अंदरूनी हालात देखकर कहा जा सकता है कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार अपना कार्यकाल शायद ही पूरा कर पाए । कैलाश विजयवर्गीय ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है ।

Advertisement

विजयवर्गीय का बड़ा बयान
मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी महासचिव ने कहा कि – ‘‘हम नहीं जानते कितृणमूल कांग्रेस सरकार 2021 तक बंगाल में बनी रहेगी या नहीं। ’’ उन्होंने कहा कि , ‘‘हम यह चाहते हैं लेकिन हम निश्चित रूप से नहीं कह सकते कि वह ऐसा कर पाएगी क्योंकि जनता और पार्टी नेता सरकार के कामकाज से नाराज हैं.’’ आकपेा बता दें इस लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर बीजेपी को जीत मिली है । तृणमूल कांग्रेस ने 2014 में कुल 34 सीटें जीती थी, लेकिन इस बार उसकी सीटें घटकर 22 रह गई हैं ।

Advertisement

बंगाल की लोगों की सेवा न करने का आरोप
कैलाश विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर बंगाल की जनता से धोखा करने का आरोप लगाया । उन्‍होने कहा कि लगातार दो बार राज्‍य सरकार में सत्‍ता में आने वाली तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल के लोगों की सेवा का सुनहरा मौका गंवा दिया । उन्‍होने ममता बैनर्जी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया । कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि ममता दीदी का अहंकार ही है जो पार्टी के राज्‍य में बुरे दिन आ गए हैं । अगर वो विनम्र होतीं तो उन्‍हें ये सब नहीं देखना पड़ता, पार्टी की सिथति बेहतर होती ।

Advertisement

आतंक राज का आरोप
विजयवर्गीय ने ममता सरकार पर आरोप लगाया कि जन सेवा भूलकर ममता आतंक राज करने लगीं । उन्‍होने कहा – ‘‘वे सत्ता सुख भोगने में इतने व्यस्त हो गए कि वे लोगों की सेवा करना ही भूल गए । उन्होंने आतंक का राज कायम कर दिया और लोग उनके खिलाफ वोट करने लगे । अब हमें राज्य में अगले विधानसभा चुनावों की तैयारी करनी चाहिए।’’ विजयवर्गीय ने ममता बनर्जी द्वारा जय श्री राम के नारों पर भड़कने की खबरों पर उनकी आलोचना की । कैलाश ने कहा कि ‘‘क्या बंगाल में ‘जय श्री राम’ का नारा लगाना अपराध है? यह अपराध क्यों है, हम चाहेंगे कि ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस के नेता इसे स्पष्ट करें।’’

Advertisement