मंडप में भरी जा रही थी बेटी की मांग, खेत में हो रहा था बाप का कत्‍ल, रूह कंपाने वाली घटना

एक तरफ पिता का कत्‍ल और दूसरी तरफ बेटी की शादी, ऐसी घटना सुनकर आपके भी होश उड़ जाएं । घटना बिहार के गोपालगंज की है ।

New Delhi, Jun 06 : मंगलवार देर रात एक शादी समारोह में कन्यादान कर रहे पिता को मंडप से खींचकर खेतों में ले जाकर गोली मार दी गई । इस घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गई । उपद्रवियों से हुई मारपीट और चाकूबाजी में लड़की के चाचा समेत आधा दर्जन लोग भी घायल हो गए । ये घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के बरारी जगदीश गांव में हुई । शादी की खुशियां मातम में बदलते देर नहीं लगी, पिता बेटी को विदा करने से पहले खुद ही दुनिया से विदा हो गया ।

Advertisement

हत्‍या के बाद मचाई लूटपाट
पिता की हत्‍या को अंजाम देने के बाद बदमाश मंडप से चढ़ावे के लिए रखे गए डेढ़ लाख रुपये केआभूषण लूटकर फरार हो गए । घटना के बाद से ही गांव में तनाव का माहौल है, उचकागांव के साथ ही  फुलवरिया, थावे, हथुआ, मीरगंज थाना की पुलिस भी कैंप कर रही है । मामले में 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । बताया जा रहा है कि पिता की हत्या के बाद मचे कोहराम के बीच सिंदूर दान के साथ ही बेटी की मंडप से ही विदाई कर दी गई।

Advertisement

घायलों को अस्‍पताल ले जाया गया
वारदात में जख्‍मी हुए लोगों को स्‍थानीय सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने लड़की के पिता के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है । घटना मंगलवार देर रात की है, शाम को घर पर बारात पहुंची । बरातियों के मनोरंजन के लिए नाच-गाना ही चल रहा था। देर रात 12 बजे गांव के कुछ मनचले युवक स्टेज पर चढ़कर डांस करने लगे । बरातियों ने इसका विरोध किया । इस बीच दुल्‍हन के परिवार वाले उन्‍हें वहां से उतारने की कोशिश करने लगे । इसपर युवक भड़क गए, मारपीट और गाली-गलौज करके चले गए।

Advertisement

दर्जन भर गुंडों ने की वारदात
जिसके बाद मनचले युवक दो दर्जन और लोगों के साथ पहुंचे । लाठी-डंडे के अलावा कुछ हथियार से भी लैस थे । बदमाशों ने कन्‍यादान कर रहे लड़की के पिता को खींचकर खेतों में ले जाकर गोली मार दी । वहीं अन्‍य रिश्‍तेदारों के साथ मार पिटाई भी की । हमलावर मंडप में चढ़ावे के लिए रखे गए आभूषण को लूट ले गए। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची ने लड़की के पिता का श्‍वा पोस्टमार्टम के लिए भेजा, मामले में पूछताछ जारी है  ।