विश्वकप में टीम इंडिया की धमाकेदार जीत से डरा पाकिस्तान, इंग्लैंड में उड़ाई झूठी अफवाह

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें
टीम इंडिया ने विश्वकप 2019 के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से रौंद दिया है।

New Delhi, Jun 06 : आईसीसी विश्वकप में टीम इंडिया की शानदार शुरुआत से कई विरोधी टीमों को जलन हो रही है, पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने दावा करते हुए कहा कि टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद इंग्लैंड में झूठी अफवाह फैलाई जा रही है। रावलपिंडी एक्सप्रेस ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वो बता रहे हैं कि इंग्लैंड में टीम इंडिया की शानदार जीत के बाद ऐसी अफवाह फैलाई जा रही है कि भारतीय टीम अपने मुकाबिक पिच तैयार करवा रही है।

Advertisement

खिलाड़ियों की वजह से जीती
हालांकि शोएब अख्तर ने साफतौर पर कहा कि इंग्लैंड में ऐसा बिल्कुल भी मुमकिन नहीं है, आईसीसी के मैचों में पिच नियम के मुताबिक ही तैयार किये जाते हैं, किसी भी टीम के मुताबिक बिल्कुल भी पिच नहीं बनती, अख्तर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि विश्वकप में टीम इंडिया मजबूत टीम है, वो अपने खिलाड़ियों की वजह से जीती है, ना कि पिच अपने हिसाब से बनवा कर।

Advertisement

6 विकेट से हराया
आपको बता दें कि टीम इंडिया ने विश्वकप 2019 के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से रौंद दिया है, पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रोटियाज टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 227 रन ही बना सकी, जवाब में टीम इंडिया ने इस लक्ष्य को 47.3 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारतीय गेंदबाजों ने इस मुकाबले में कमाल की गेंदबाजी की और दक्षिणी अफ्रीकी बल्लेबाजों पर दबाव बनाये रखा।

Advertisement

रोहित का शतक
टीम इंडिया की ओर के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नाबाद 122 रनों की शतकीय पारी खेली, उन्होने मुश्किल पिच पर संयम के साथ बल्लेबाजी की, एक समय टीम इंडिया को भी दो महत्वपूर्ण विकेट सस्ते में खो चुके थे, लग रहा था कि टीम मुश्किल में फंस जाएगी, लेकिन रोहित ने एक छोर थामे रखा, पहले राहुल और फिर धोनी ने उनका साथ दिया, जिसकी वजह से टीम इंडिया आसानी से मुकाबला जीत गई।