रोहित या विराट नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस भारतीय बल्लेबाज से लगता है सबसे ज्यादा डर

इस मैदान पर शिखर धवन के बल्ले से धमाल मचा रखा है, आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी के दौरान गब्बर ने दो बार यहां रनों का अंबार लगा था।

New Delhi, Jun 07 : विश्वकप के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को रौंदने के बाद अब टीम इंडिया की भिड़ंत रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगी, ये मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा, दूसरी ओर पहले दो मुकाबलों में धमाकेदार जीत के बाद कंगारु टीम के भी हौंसले बुलंद हैं, हर किसी की नजरें रोहित शर्मा और कप्तान विराट कोहली के बल्ले पर टिकी हुई है, हालांकि कंगारु टीम को इन दोनों से ज्यादा खतरा शिखर धवन से लग रहा है।

Advertisement

क्या है डर की वजह
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम की डर की वजह है ओवल के मैदान पर गब्बर का धमाकेदार प्रदर्शन, वैसे शिखर धवन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गये थे, लेकिन ओवल के मैदान पर वो किंग हैं, जब इस मैदान पर वो बल्लेबाजी के लिये आते हैं, तो रनों का अंबार लगा देते हैं, पिछला रिकॉर्ड तो कुछ ऐसा ही कह रहा है।

Advertisement

ओवल में धवन का रिकॉर्ड
शिखर धवन इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज हैं, उन्होने इस मैदान पर अब तक 4 मैचों में 108.66 के औसत से 326 रन बनाये हैं, इस दौरान उनके बल्ले से 2 सेंचुरी और एक हाफ सेंचुरी भी निकली है, यहां कप्तान विराट कोहली का औसत सिर्फ 27.5 का है, तो रोहित ने भी ओवल पर सिर्फ 35.5 की औसत से रन बनाये हैं।

Advertisement

इंग्लैंड में धवन का धमाल
इस मैदान पर शिखर धवन के बल्ले से धमाल मचा रखा है, आईसीसी चैपियंस ट्रॉफी के दौरान गब्बर ने दो बार यहां रनों का अंबार लगा था, इंग्लैंड में धवन का बल्लेबाजी औसत 61.50 का रहा है, इस दौरान उन्होने कुल 984 रन बनाये हैं, पिछले 10 साल में किसी भी विदेशी बल्लेबाज ने इंग्लैंड में इतने रन नहीं बनाये हैं।

आईसीसी टूर्नामेंट में जलवा
पिछले 6 सालों में 2 बार इंग्लैंड में चैपियंस ट्रॉफी का आयोजन किया गया, जिसमें दोनों ही बार शिखर धवन ने अपना जलवा बिखेरा है, साल 2013 में उन्होने चैपियंस ट्रॉफी के 5 मुकाबलों में 90.75 के औसत से 358 रन बनाये थे, तो साल 2017 चैपियंस ट्रॉफी में उन्होने 5 मैचों में 67.60 के औसत से 338 रन बनाये थे।