अलीगढ़: पोस्‍टमॉर्टम से पहले पुलिस का बयान अब पड़ा भारी, सरदाना ने पकड़ ली बात तो अंजना ने भी पूछा सवाल

अलीगढ़ के टप्पल में मासूम बच्‍ची की हत्‍या मामले में अब नया मोड़ आ गया है । बच्‍च्‍ी की पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट उसके साथ दुष्‍कर्म की संभावनाओं से इनकार नहीं करती नजर आ रही है । जबकि पुलिस का बयान कुछ और ही है ।

New Delhi, Jun 08 : अलीगढ़ में मासूम बच्‍ची के साथ जो हुआ वो जानकर किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाएं । अब सामने आई पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट तो और भी भयावह है । पुलिस जहां इस रिपोर्ट से पहले दावे कर रही थी कि बच्‍ची से दुष्‍कर्म नहीं हुआ है वहीं पीएम रिपोर्ट के अनुसार बच्‍ची की किडनी, पेशाब की थैली के साथ प्राइवेट पार्ट ही गायब मिले हैं । जाहिर है पुलिस का बयान अब सवालों के घेरे में है । अब ऐसी रिपोर्ट के बाद दुष्‍कर्म की संभावना ना होना, भला कैसे हो सकता है । इतनी निर्दयता आखिर बच्‍ची के साथ कैसे दिखा सकता है कोई इंसान ।

Advertisement

पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट पर क्‍या कहते हैं विशेषज्ञ ?
टप्पल कांड में पुलिस की थ्‍योरी एक्‍सपर्ट्स के गले नहीं उतर रही । विशेषज्ञों का मानना है कि इतनी   छोटी बच्ची के साथ सहज संबंध संभव नहीं है । बच्‍च्‍ी से जबरदस्ती होती है तो उसके वेजाइना के ऊप्‍री हिस्‍से की हालत देखकर अंदाजा लग सकता है । लेकिन अगर ये हिस्‍सा है ही नहीं तो आप नहीं कह सकते कि दुष्‍कर्म हुआ ही नहीं । इसी वजह से वेजाइल स्वैब को जांच के लिए लैब भेजा गया है । मामले में पुलिस ने पीएम रिपोर्ट से पहले ही बयान दिया था कि बच्‍ची का कत्‍ल हुआ है लेकिन दुष्‍कर्म की संभावना नहीं है ।

Advertisement

रोहित सरदाना ने किया सवाल
पुलिस की थ्‍योरी और पोटमॉर्टम रिपोर्ट पर टीवी एंकर रोहित सरदाना ने सवाल किया है । सरदाना ने ट्वीट किया – DG लॉ एंड ऑर्डर कह रहे हैं “शव क्षत-विक्षत था,  रेप के आरोप की जाँच के लिए FSL को भेजा गया है” SSP ने ये कैसे कहा एक दिन पहले कि रेप नहीं हुआ है? #Aligarh । वहीं अंजना ओम कश्‍यप ने भी सवाल उठाते हुए पूछा है कि – आकाश कुलहरि, एसएसपी, आप कहते हैं कि बलात्कार की पुष्टि नहीं हुई है, मेरा सवाल पीएम रिपोर्ट से है । डॉ.उज़मा खानम ने जननांग अंगों पर अलग स्याही से रिपोर्ट लिखी है जो मुश्किल से पढ़ी जाती है, क्या बलात्कार का पता ऐसे कटे-फटे एसिड में लगाया जा सकता है जला हुआ शरीर?

Advertisement

डीएनए टेस्ट खोलेगा राज
बहरहाल अब डीएनए रिपोर्ट से बच्ची की हत्या का राज खुल सकता है । एसएसपी ने जानकारी देते हुए कहा कि आरोपितों को जेल भेजा जा चुका है, अब कोर्ट से अनुमति लेकर उनके खून के सैंपल और फिंगर प्रिंट्स लेकर जांच को फॉरेंसिक लैब आगरा भिजवाया जाएगा । आपको बता दें टप्पल में मासूम की हुई हत्या के मामले में भी पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई है । बच्‍चे के गायब होने की रिपोर्ट देने के बाद भी पुलिस ने कार्रवाई करने में घंटों बर्बाद कर दिए । परिजनों के कहने पर भी आस-पड़ोस में तलाश कर लो, मिल जाएगी कहकर पल्‍ला झाड़ते नजर आए । रात भर परिजनों के बच्‍ची को ढूढ़ने के बाद अगले दिन रिपोर्ट दर्ज की । पुलिस की इस लापरवाही का नतीजा सबके सामने हैं । मामले में टप्पल के तत्कालीन इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है  ।

Advertisement