ममता बैनर्जी को लेकर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, कर दी दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह से तुलना, TMC आग बबूला

कैबिनेट मंत्री गिरिराज सिंह ने बंगाल की मुख्‍यमात्री ममता बैनर्जी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है । ममता की तुलना दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह से करने पर उनके बयान को लेकर टीएमसी सख्‍त नाराज है  ।

New Delhi, Jun 08 : मोदी सरकार में केन्द्रीय मंत्री और बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर बड़ा बयान दे दिया है । उनकी हालिया कार्यशैली और भाषणों और बंगाल में जय श्री राम के नारे लगा रहे लोगों पर सख्‍त रवैये को देखते हुए गिरिराज सिंह ने उनकी तुलना कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन से कर दी है । सिंह ने कहा कि ममता बैनर्जी अपने राजनीतिक विरोधियों को दमन करने के लिए उसकी प्रकार की क्रूरता से काम कर रही हैं जैसा उत्‍तर कोरिया के तानाशाह करते हैं ।

Advertisement

किम जोंग उन हैं ममता बैनर्जी : गिरिराज सिंह
केन्‍द्रीय मंत्री ने ममता बैनर्जी को उत्तर कोरिया के तानाशाही शासक किम जोंग उन बताते हुए कहा कि ममता बनर्जी सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है । गिरिराज केन्द्रीय मंत्री बनने के बाद बीजेपी के प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से मुखातिब थे । उन्‍होने कहा कि पश्चिम बंगाल के हालात और यहां की मुख्‍यमंत्री का रवैया विकास में बाधक है । गिरिराज सिंह अकसर अपने बयानों के कारण सुर्खियों रहते हैं ।

Advertisement

ममता सरकार की उल्‍टी गिनती शुरू
गिरिराज सिंह ने कहा कि –  ‘ममता बनर्जी के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है । आसन्न हार के भय ने उन्हें कुंठित कर दिया है । जिस प्रकार का बर्ताव वह अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के साथ कर रही है, वह हमें किम जोग उन की याद दिलाता है।’ गिरिराज सिंह बेगुसराय से चुनाव जीतकर आए हैं, ये सीट इस बार खासी चर्चा में रही । सीपीएम उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार ने यहां एड़ी चोटी का जोर लगाया लेकिन जनता का मूड बदलने में वे नाकामयाब ही रहे ।

Advertisement

ममता कर रही हैं तैयारी
वहीं ममता बनर्जी भी लोकसभा चुनाव में कई सीट बीजेपी के हाथ गंवाने के बाद पार्टी को मजबूत बनाने पर काम कर रही हैं । शुक्रवार को ममता ने हुगली जिले में तृणमूल कांग्रेस के संगठनात्मक खामियों पर विचार किया । यहां टीएमसी को लोकसभा चुनाव में भारी झटका लगा है । ममता ने कार्यकर्ताओं को अंदरूनी कलह के खिलाफ चेतावनी दी । ममता बनर्जी ने चुनाव बाद ‘गद्दारों’ से पार्टी छोड़ने को कहा था । आपको बता दें ममता बनर्जी कुछ समय से उनके सख्‍त रवैये को लेकर सुर्खियों में हैं, उनके काफिले के आगे लोगों का जय श्री राम के नारे लगाना और ममता का उन पर नाराजगी भरे लहजे में डांटना, सब सुर्खियों में रहा ।