वायनाड : 49 साल बाद राहुल गांधी के गले लग रो पड़ी ये महिला, संबंध ने सबको चौंका दिया

राहुल गांधी के गले लग एक महिला रो पड़ी । सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर का सच आप भी जानना चाहते हैं, अगर हां तो आगे पढ़ें । इस महिला से राहुल गांधी का संबंध जान आप भी हैरान रह जाएंगे ।

New Delhi, Jun 10 : कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे । राहुल गांधी के लिए इस दौरे के दौरान रविवार का दिन बेहद महत्वपूर्ण रहा । राहुल एक ऐसी शख्सियत से मिले जो उनके जीवन में बहुत अहम स्‍थान रखती हैं, और राहुल इस रिश्‍ते को शायद मानते भी बहुत हैं । राहुल गांधी की एक महिला के साथ तस्‍वीर वायरल हो रही है । महिला राहुल के गले से लगकर भावुक होकर रोती नजर आ रही है । इस महिला का नाम राजम्‍मा है, और ये कौन हैं ये जानने के लिए आपको आगे पढ़ना होगा ।

Advertisement

राजम्‍मा और राहुल का संबंध
49 बरस के हो चुके राहुल गांधी का जन्‍म दिल्‍ली के होली फैमिली अस्‍पताल में हुआ था । तब जिसनर्स ने राहुल गांधी को सबसे पहले गोद में उठाया था वो राजम्‍मा ही थीं ।  72 वर्षीय नर्स राजम्मा ववाथिल अपने परिवार के साथ रविवार को राहुल गांधी से मिलने पहुंची थीं । राहुल गांधी उनके परिवार से भी मिले । राहुल से मिलने के बाद राजम्‍मा अपने खुशी के आंसू नहीं रोक पाईं ।

Advertisement

राहुल को लगाया गले
नर्स राजम्मा के घर पहुंचे राहुल गांधी को जब उन्‍होने अपने सामने देखा तो उन्‍हें अपनी आंखों पर विश्‍वास नहीं हुआ । राहुल को गले लगाकर वो अपनी आंखों को छलकने से नहीं रोक पाईं  । वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने रविवार को राजम्मा और उनके परिवार के लोगों को अलग से समय दिया । वो उनके परिवार से काफी देर तक मिले और बात की । राजम्मा के परिवार के लोग अतिथि गृह में राहुल से मिलने आए थे। राजम्मा अपने पति, नाती-पोतो समेत वहां पहुंची थीं, राहुल ने सभी को पूरा समय दिया । राहुल के साथ उनके परिवार ने तस्‍वीरें भी खिंचाई ।

Advertisement

इसलिए चर्चा में आईं थीं राजम्‍मा
दरअसल राजम्‍मा तब चर्चा में आईं जब लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा की ओर से राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए गए थे । रिटायर्ड नर्स राजम्मा वावथिल ने तब कहा था कि किसी को भी कांग्रेस अध्यक्ष की नागरिकता पर सवाल नहीं उठाना चाहिए । राहुल गांधी का दिल्ली के जिस अस्पताल में जन्म हुआ था, मैं उस अस्पताल में मौजूद थी। मैने ही उन्‍हें सबसे पहले अपने हाथों में उठाया था । राजम्‍मा ने कहा कि वो बहुत भाग्यशाली थीं, क्योंकि उन्‍होने जन्म के बाद नन्हे राहुल को अपने हाथों में लिया । राजममा ने पुरानी यादें ताजा करते हुए कहा कि राहुल बड़े सुंदर थे, मैं राहुल के जन्म की साक्षी हूं।