वायुसेना के लापता विमान एएन-32 का मिला मलबा, सामने आई फोटो में दिखा खौफनाक मंजर

एयरफोर्स ने लापता विमान का पता लगाने के लिये बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था, लेकिन खराब मौसम की वजह से अभियान प्रभावित रहा।

New Delhi, Jun 12 : इसी महीने तीन जून को लापता हुए एयरफोर्स के एएन-32 विमान का मलबा बीते दिन अरुणाचल प्रदेश के घने जंगलों वाले पर्वतीय क्षेत्र लीपो में मिला, न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक फोटो जारी की है, जिसमें झुलसे पेड़ों के बीच एएन-32 विमान का मलबा नजर आ रहा है, तस्वीर देखकर कहा रहा है कि विमान गिरने के बाद आग लगी होगी, जिससे पेड़ झुलस गये।

Advertisement

जानकारी जुटाई जा रही
खबर लिखे जाने तक लीपो में दुर्घटना स्थल पर नहीं पहुंचा जा सका है, विमान में सवार लोगों की भी चिंता की जा रही है, एयरफोर्स का कहना है कि विमान में सवार लोगों के बारे में पता करने के प्रयास जारी हैं। आपको बता दें कि एएन-32 विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शियोमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिये 3 जून को 12.47 बजे असम के जोराहाट से उड़ान भरी थी, लेकिन एक बजे विमान का संपर्क नियंत्रण कक्ष से टूट गया, इस विमान में कुल 13 लोग सवार थे।

Advertisement

वायुसेना का बयान
भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को बयान जारी कर कहा कि खोज अभियान में जुटे वायुसेना के एमआई-17 हेलीकॉप्टर ने मंगलवार को टाटो के उत्तरपूर्व और लिपो के उत्तर में 16 किमी की दूरी पर समुद्र तल से करीब 12 हजार फुट की ऊंचाई पर विमान के मलबे का पता लगाया है, बयान में ये भी कहा गया है कि विमान में सवार लोगों के बारे में पता लगाने के लिये प्रयास जारी है।

Advertisement

बचाव अभियान शुरु
एयरफोर्स के अधिकारी ने कहा कि एएन-32 के मलबे की पहचान के बाद एक चीता हेलीकॉप्टर और एक एएलएच हेलीकॉप्टर घटनास्थल पर पहुंचे, लेकिन ज्यादा ऊंचाई और घने जंगलों की वजह से जमीन पर नहीं उतर पाये। आज बचाव अभियान शुरु होगा, जमीनी बल रात से ही घटनास्थल पर पहुंचने की कोशिश कर रही है, अधिकारी ने बताया कि वायुसेना अपने स्पेशल कमांडो गरुड़ को घटनास्थल पर भेजेगी और जीवित बचे लोगों को तलाशेगी।

सर्च अभियान
आपको बता दें कि एयरफोर्स ने लापता विमान का पता लगाने के लिये बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था, लेकिन खराब मौसम की वजह से अभियान प्रभावित रहा, वायुसेना ने इस साल अब तक अपने करीब 10 विमान गंवा दिये हैं, जिसमें एएन-32 भी शामिल हो गया।