दुखद : AN-32 विमान क्रैश में किसी के जीवित होने की संभावना खत्‍म, वायुसेना का ट्वीट

विमान में कुल 13 लोग सवार थे । जिनके अब जीवित होने की संभावनाएं खत्‍म हो गई हैं । वायुसेना ने सभी के निधन की सूचना परिजनों तक पहुंचा दी है ।

New Delhi, Jun 13 : देश के लिए एक बुरी खबर है, भारतीय वायुसेना के लापता विमान AN-32 में सवार कोई भी यात्री जिंदा नहीं बचा है । भारतीय वायुसेना ने गुरुवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी । भारतीय वायुसेना की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया कि 8 सदस्यों का बचाव दल क्रैश साइट पर पहुंच गया है, लेकिन उन्हें यहां कोई भी जीवित शख्स नहीं मिला है । आपको बता दें एएन-32 विमान में सवार रहे सभी 13 एयरफोर्स सोल्‍जर्स के परिजनों को उनके जीवित ना होने की सूचना दी जा चुकी है ।

Advertisement

वायुसेना ने नाम किए ट्वीट
वायुसेना की ओर से सभी मृतकों के नाम ट्वीट किए गए और उन्‍हें श्रद्धांजलि दी गई । वायुसेना कीओर  से लिखा गया – ‘एएन-32 विमान के दुःखद क्रैश में इन वायुयोद्धाओं ने प्राण गंवाए हैं – जी.एम. चार्ल्स, एच. विनोद, आर. थापा, ए. तंवर, एस. मोहन्ती, एम.के. गर्ग, के.के. मिश्रा, अनूप कुमार, शेरिन, एस.के. सिंह, पंकज, पुताली और राजेश कुमार।’  वायुसेना की ओर से लिखा गया है कि  3 जून को हुए एएन-32 विमान के क्रैश में प्राण गंवाने वाले बहादुर वायुयोद्धाओं को वायुसेना श्रद्धांजलि देती है तथा उनके परिवारों के साथ है ।’

Advertisement

8 दिनों के अभियान के बाद मायूसी
आपको बता दें बुधवार को ही अरूणाचल प्रदेश में सियांग और शी योमी जिलों की सीमा पर गट्टे गांव के पास एएन विमान का मलबा नजर आया था । समुद्र तल से 12,000 फुट की ऊंचाई पर वायु सेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर ने इसे स्‍पॉट किया । जिसके बाद वायु सेना के पर्वतारोहण दल में से नौ कर्मी, सेना के चार और दो असैन्य पर्वतारोहियों को रवाना किया गया । 8 दिनों के लगातार अभियान और कई एजेंसियों की खोज के बाद ये मलबा नजर आया था । विमान में कुल 13 लोग सवार थे । जिनके अब जीवित होने की संभावनाएं खत्‍म हो गई हैं । वायुसेना ने सभी के निधन की सूचना परिजनों तक पहुंचा दी है ।

Advertisement

3 जून को हुआ लापता
आपको बता दें मेड इन रसिया, एएन-32 विमान 3 जून को असम के जोरहाट से चीन की सीमा के पास मेंचुका एडवांस्ड लैंडिग ग्राउंड जा रहा था । विमान के उड़ान भरने के 33 मिनट बाद ही उसका संपर्क टूट गया । एयरफोर्स ने लापता विमान का पता लगाने के लिये बड़े पैमाने पर अभियान चला रखा था, लेकिन खराब मौसम की वजह से अभियान प्रभावित रहा। बुधवार को मलबे का पता लगा, न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक फोटो जारी की थी, जिसमें झुलसे पेड़ों के बीच एएन-32 विमान का मलबा नजर आया । वायुसेना इस साल अब तक अपने करीब 10 विमान गंवा चुकी है, जिसमें अब रसिया निर्मित एएन-32 भी शामिल हो गया।

Advertisement