टीम इंडिया को विश्वकप जिताने वाला क्रिकेटर फंसा, पुलिस ने दायर की चार्जशीट

मनजोत कालरा के साथ ही आईपीएल में केकेआर और दिल्ली रणजी टीम से खेलने वाले स्टाइलिश बल्लेबाज नीतीश राणा पर भी जन्मतिथि में छेड़छाड़ का आरोप है।

New Delhi, Jun 14 : अंडर-19 टीम इंडिया के सदस्य और विश्वकप फाइनल में शतक लगाने वाले मनजोत कालरा उम्र के नाम पर फर्जीवाड़ा करने के मामले में घिर गये हैं, दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ चार्जशीट दायर किया है, जिसमें बताया गया है कि उन्होने अपनी उम्र एक साल कम बताया था, दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने जूनियर क्रिकेट में उम्र में जालसाजी करने के कई मामलों की जांच कर रही है।

Advertisement

एक साल कम
दिल्ली पुलिस के चार्जशीट में बताया गया है कि मनजोत कालरा की असली जन्मतिथि 15 जनवरी 1998 है, लेकिन उन्होने 15 जनवरी 1999 बताई। आपको बता दें कि पुलिस ने तीस हजारी कोर्ट में चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के सामने चार्जशीट दाखिल की है, पुलिस ने कालरा की जगह उनके पिता परवीन कुमार और मां रंजीत कौर का नाम चार्जशीट में रखा है, इनके अलावा 11 और बच्चों और उनके माता-पिता का नाम चार्जशीट में शामिल है।

Advertisement

अनुचित फायदा लेने का आरोप
पुलिस चार्जशीट में दावा किया गया है कि मनजोत कालरा की जन्मतिथि को उनके माता-पिता ने दिल्ली में उन्हें खिलाने के लिये अनुचित फायदा के लिये बदल दिया, इस बात में कहीं कोई संदेह नहीं है कि मनजोत के मां-पिता ने उनके जन्म सर्टिफिकेट में बदलाव किया। हालांकि मनजोत के पिता ने पुलिस के इन आरोपों से इंकार किया है, उन्होने कहा कि जब उसे पहली बार स्कूल में दाखिल कराया, तो एक रिश्तेदार ने गलत जन्मतिथि लिखा दी थी, बाद में उसे ठीक कराया गया, उनके जन्म का सही साल 1999 ही है।

Advertisement

नीतीश राणा पर भी आरोप
आपको बता दें कि मनजोत कालरा के साथ ही आईपीएल में केकेआर और दिल्ली रणजी टीम से खेलने वाले स्टाइलिश बल्लेबाज नीतीश राणा पर भी जन्मतिथि में छेड़छाड़ का आरोप है, पुलिस का कहना है अंडर 15 टीम में जगह बनाने के लिये उनकी उम्र के दस्तावेज में बदलाव किया गया, ऐसा उनके पिता दारा सिंह राणा ने किया, आपको बता दें कि नीतीश के पिता खुद दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल रहे हैं।

फाइनल में शतक
मालूम हो कि पिछले साल पृथ्वी शॉ की अगुवाई में टीम इंडिया ने अंडर-19 विश्वकप जीता था, मनजोत कालरा उसी टीम में शामिल थे, उन्होने फाइनल मुकाबले में 101 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसके लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया था। अंडर-19 में किये बेहतरीन प्रदर्शन के बाद मनजोत को आईपीएल में भी एंट्री मिल गई, उन्हें दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खरीदा था, हालांकि आईपीएल में उन्हें अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है।