दिशा पाटनी की पुरानी तस्‍वीरें देखकर पहचान नहीं पाएंगे, हॉट एक्‍ट्रेस नहीं साइंटिस्‍ट बनना था

एक मोबाइल कंपनी के ऐड में काम करने के बाद दिशा को तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने मूवी लोफर के लिए कास्ट किया ।

New Delhi, Jun 14 : बोल्‍ड एंड ब्‍यूटीफुल दिशा पाटनी की पुरानी तस्‍वीरें किसी को भी हैरत में डाल दें । सुंदर तो वो पहले से ही हैं लेकिन बोल्‍ड अवतार में अब नजर आती हैं । आपको जानकर हैरानी होगी कि दिशा एक साइंटिस्‍ट बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी किस्‍मत उन्‍हें ग्‍लैमर इंडस्‍ट्री में ले आयी । हाल ही में फिल्म भारत में नजर आईं दिशा पाटनी आज अपना 27 वां जन्मदिन मना रही हैं । दिशा को इंडस्‍ट्री में टाइगर श्रॉफ की गर्लफ्रेंड के रूप में भी जाना जाता है, हालांकि दोनों एक दूसरे को बेस्‍ट फ्रेंड ही बताते आए हैं ।

Advertisement

बरेली की हैं दिशा
दिशा पाटनी उत्तरप्रदेश के बरेली में जन्मीं हैं । पढ़ने में तेज थी, इसीलिए साइंटिस्ट बनने का सपनादेखती थीं । लेकिन साल 2011 में लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई के दौरान ही उन्‍हें मॉडलिंग ने अट्रैक्‍ट किया । लखनऊ में कॉलेज की फेयरवेल पार्टी में दिशा को मिस कॉलेज चुना गया। इसके बाद दिशा मिस लखनऊ कॉम्पिटीशन में जीतकर मिस लखनऊ बन गई फिर पैंटालून मॉडल में फर्स्ट रनरअप रहीं । 2013 में ‘फेमिना मिस इंदौर’ कॉन्टेस्ट में फर्स्ट रनर अप रहीं।

Advertisement

एड में मिला काम
अब साइंटिस्‍ट बनने का सपना देखने वालीं दिशा को नई दिशा मिल गई थी । दिशा मॉडलिंग में आगे बढ़ती गईं तो उन्हें कई एड फिल्‍म में भी काम मिलने लगा। एक मोबाइल कंपनी के ऐड में काम करने के बाद दिशा को तेलुगु फिल्मों के डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ ने मूवी लोफर के लिए कास्ट किया । बस यहीं से दिशा की फिल्मों में एंट्री हो गई । दिशा पाटनी ने हिंदी फिल्मों में डेब्यू 2016 में आई एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी से किया था ।

Advertisement

टाइगर श्रॉफ से करीबियां
दिशा, टाइगर श्रॉफ से काफी क्‍लोज हैं । हालांकि दोनों ने अपने रिलेशनशिप को अब तक ओपन नहीं किया है लेकिन अफवाहों से कभी इनकार भी नहीं किया । दिशा अक्सर ही टाइगर श्रॉफ के साथ मूवी या लंच-डिनर डेट पर स्पॉट होती रहती है। एक इंटरव्यू में खुद जैकी श्रॉफ ने दोनों की जोड़ी के लिए कहा था क्या पता  ये दोनों आगे चलकर शादी कर लें । दिशा और टाइगर बागी 2 में साथ काम कर चुके हैं ।