75 साल बाद फिर हुआ वही एहसास, बिछड़े प्रेमी जब मिले तो भावुक हो गए सभी, फिर कहा I Love You

हालांकि रॉबिन्‍सन भी जेनिन को भूले नहीं थे । लेकिन युद्ध के नियम ही ऐसे होते हैं । सैनिकों को वॉर खत्‍म होने के बाद अपने ट्रूप के साथ वापस लौटना ही होता था ।

New Delhi, Jun 15 : प्‍यार की ये कहानी आपको भी रुला देगी । रॉबिन्‍सन और जेनिन एक दूसरे से 75 साल बाद मिले, लेकिन ऐसे मिले मानों कल ही बिछड़े थे । सेकंड वर्ल्‍ड वॉर के समय बिछड़े ये दो प्रेमी अब 90 पार हो चले हैं । लेकिन दोनों की आंखों में उतना ही प्‍यार, एक दूसरे के लिए वहीं तड़प नजर आई जो 7 दशक पहले थी । अमेरिकी सैनिक रॉबिनसन को दूसरे देश की जेनिन से प्‍यार हो गया, लेकिन वो मोहब्‍बत जैसे कभी पूरी ना होने के लिए ही हुई थी । दोनों एक दूसरे से जुदा हो गए और फिर इतने सालों बाद मिले ।

Advertisement

1944 में हुई पहली मुलाकात
ये सच्‍ची प्रेम कहानी तब की है जब सेकंड वर्ल्‍ड वॉर चल रहा था । 1944 में 24 वर्षीय केटी रॉबिन्स   पहली बार 18 वर्षीय जेनिन पियरसन से मिले थे । दोनों ही पहली नजर में एक दूसरे को दिन दे बैठे । रॉबिन्स जहां अमेरिका के थे तो वहीं जेनिन फ्रांस की रहने वाली थीं। अब रॉबिन्स उस समय अमेरिकी सेना में थे, इसलिए उन्हें युद्ध के चलते पूर्वी मोर्चों पर भेज दिया गया। बाद में जब युद्ध खत्म हुआ तो सभी अपने-अपने घर चले गए, जिसमें रॉबिन्स भी शामिल थे।

Advertisement

जेनिन बहुत रोईं
मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, जेनिन उस वकत खूब रोईं । उन्‍होने बताया कि वो दुखी थीं कि रॉबिन्‍सन ने उन्‍हें छोड़ दिया । उन्‍होने रॉबिन्‍सन के लौटने की उममीद में अंग्रेजी तक सीख ली थी । वो चाहती थीं कि जब रॉबिन्‍सन उनके पास लौअें तो वो उनकी भाषा में उनसे बात कर सकें । लेकिन युद्ध के बाद रॉबिन्स अमेरिका वापस चले गए। हालांकि रॉबिन्‍सन भी जेनिन को भूले नहीं थे । लेकिन युद्ध के नियम ही ऐसे होते हैं । सैनिकों को वॉर खत्‍म होने के बाद अपने ट्रूप के साथ वापस लौटना ही होता था ।

Advertisement

डी-डे लैंडिंग की 75वीं वर्षगांठ
लेकिन अब 75 साल के लंबे इंतजार के बाद जब ये दो प्रेमी मिले तो मानों दो दिल एक जान हो गए । रॉबिन्स के पास अब तक अपनी प्रेमिका की तस्‍वीर है जिन्‍होने उसे मीडिया को भी दिखाया । रॉबिन्स की उम्र 97 साल हो चुकी है जबकि जेनिन भी 92 साल की हैं, लेकिन दोनों को देखकर आप नहीं कह सकते कि इनके इश्‍क पर किसी की भी नजर लगी हो । रॉबिन्स डी-डे लैंडिंग की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए फ्रांस आए थे, जिसका पता जेनिन को चला तो उन्‍होने भी तैयारियां कर लीं ।  रॉबिन्स ने बताया कि  ‘उस समय मैंने उससे कहा था कि शायद मैं वापस आऊंगा और तुम्हें ले जाऊंगा, लेकिन ऐसा हो नहीं सका।’ वहीं जेनिन ने बताया, ‘मैं हमेशा तुमसे (रॉबिन्स) प्यार करती थी। तुम मेरे दिल से कभी नहीं निकले।’

भावुक थे पल
75 साल बाद जब दोनों एक दूसरे से मिले तो बेहद भावुक हो गए । दोनों ने एक-दूसरे को किस किया, बाहों में लिया । कुछ घंटों की मुलाकात के बाद रॉबिन्स ने जेनिन को कहा कि उन्‍हें अब जाना होगा, लेकिन उन्होंने वादा किया कि वो फिर मिलेंगे । जाते-जाते रॉबिन्स ने जेनिन को ‘आई लव यू’ भी बोला। और जेनिन ने भी उन्‍हें माथे पर चूम लिया । खोखले रिश्‍तों के इस दौर में ये प्रेम कहानी वाकई मिसाल है ।